Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPT20 League Final: मेरठ-काशी के बीच खिताबी भिड़ंत, Rinku Singh पर होंगी सभी की निगाहें

यूपी टी-20 लीग के पहले सेमीफाइनल में कप्तान करन शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत काशी ने नोएडा को 26 रनों से पराजित कर दिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मेरठ मेवरिक्स ने लखनऊ फाल्कंस को 51 रनों से पराजित कर खिताब की ओर कदम बढ़ाए। अब शनिवार 16 सितंबर को शाम 7 बजे मेरठ और काशी के बीच खिताबी जंग होगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:23 PM (IST)
Hero Image
UPT20 League Final 2023। मेरठ-काशी की टीम होंगी आमने-सामने। फोटो- एक्स

अंकुश शुक्ल, कानपुर। यूपी टी-20 लीग का खिताबी मुकाबला शनिवार को ग्रीनपार्क में काशी रुद्रास और मेरठ मेवरिक्स के बीच खेला जाएगा। शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में जहां काशी रुद्रास ने नोएडा सुपर किंग्स को 26 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मेरठ मेवरिक्स ने लखनऊ फाल्कंस को 51 रनों से पराजित कर खिताब की ओर कदम बढ़ाए। काशी की जीत में जहां कप्तान करन शर्मा और मो. शरिम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वहीं मेरठ को फाइनल में पहुंचाने में कार्तिक त्यागी का अहम योगदान रहा।

करन शर्मा ने की शतकीय पारी

यूपी टी-20 लीग के पहले सेमीफाइनल में कप्तान करन शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत काशी ने नोएडा को 26 रनों से पराजित कर दिया। काशी रुद्रास ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 189 रन बनाए। जवाब में नोएडा सुपर किंग्स 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी। काशी को फाइनल का टिकट दिलाने में मैन आफ द मैच करन शर्मा के अलावा मो. शरिम का भी अहम योगदान रहा, जिन्होंने पांच विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- UPT20 League: यूपी टी-20 में भी रिंकू सिंह के बल्ले का जलवा दिखेगा, मेरठ मावेरिक्स टीम से खेलेंगे

— UP T20 League (@t20uttarpradesh) September 16, 2023

कार्तिक त्यागी ने ली हैट्रिक

वहीं, शुक्रवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में मेरठ ने लीग का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए, जिसके जवाब में लखनऊ फाल्कंस की टीम आठ विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना की। टीम को फाइनल तक पहुंचाने में बल्लेबाजों के साथ लीग में दूसरी हैट्रिक लगाने वाले तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा। मैन आफ द मैच कार्तिक ने 6 विकेट झटके।

ऑरेंज कैप पर करन और पर्पल पर अटल का कब्जा

काशी रुद्रास के कप्तान करन शर्मा ने नोएडा सुपर किंग्स के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर ऑरेंज कैप हासिल कर ली है। करन के 550 रन हो गए हैं, उन्होंने मेरठ के स्वास्तिक चिकारा (456 रन) को पीछे छोड़ा। वहीं, पर्पल कैप काशी रुद्रास के अटल बिहारी राय के पास है, जो अब तक 22 विकेट ले चुके हैं।

यह भी पढे़ं- 16 साल की उम्र में खेली 585 रन की रिकॉर्ड पारी, अब टी-20 लीग में लगातार 3 शतक जमाकर सुपरस्‍टार बना ये खिलाड़ी