Move to Jagran APP

USA vs NEP: टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचाने वाले अमेरिका को नेपाल ने चटाई धूल, 3-0 से रौंदा

नेपाल क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में अमेरिका को 3-0 से हरा दिया। तीसरे टी20 में अमेरिका की कोशिश अपनी लाज बचाने की थी लेकिन नेपाल की टीम ने बल्ले और गेंद दोनों से उसे बैठफुट पर रखा और उसके जीत का खाता खोलने के सपने को तोड़ दिया। ये वही अमेरिका ने जिसने कुछ महीनों पहले टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचाया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 21 Oct 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
नेपाल क्रिकेट टीम ने अमेरिका को दी हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नेपाल क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में अमेरिका आठ विकेट से हरा उसे करारी हार सौंपी है। इस मैच को जीतने के साथ ही नेपाल ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए। नेपाल ने ये टारगेट आठ गेंद पहले दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शुरुआती दो मैचों को जीतकर नेपाल ने पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त ले ली थी। आखिरी मैच में अमेरिका की कोशिश अपना सम्मान बचाने की थी, लेकिन पहले नेपाल के गेंदबाजों और फिर उसके बल्लेबाजों ने उसके सपने पर पानी फेर दिया। ये अमेरिका वही टीम है जिसने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात देकर तहलका मचा दिया था।

यह भी पढ़ें- BAN vs NEP: बीच पिच पर लड़े नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ी, जमकर हुई तू-तू-मैं-मैं, अंपायर नहीं बचाते तो हो सकता था बड़ा हादसा

नेपाल को नहीं हुई परेशानी

157 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नेपाल को जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। अनिल शाह 13 रनों के निजी स्कोर पर जसदीप सिंह का शिकार बन गए। उनके जान के बाद आए कुशाल भुर्तेल ने आसिफ शेख का साथ दिया। दोनों ने मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। आसिफ अर्धशतक जमाने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्होंने 39 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद नेपाल को कोई और झटका नहीं लगा। कुशाल और कुशाल मल्ला ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। भुर्तेल 32 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। मल्ला ने 30 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए।

मुक्कमल्ला का अर्धशतक बेकार

अमेरिका के बल्लेबाज सफल नहीं रहे। सिर्फ दो बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का दम दिखाया और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन सलामी बल्लेबाज साइतेजा मुक्कमल्ला ने बनाए। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 51 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के मारे। मिलिंद कुमार ने 35 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। एरोन जोंस 13 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: BAN vs NEP मैच में रिकॉर्ड्स का लगा अंबार, तंजीम ने रचा इतिहास तो नेपाल के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड