Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA vs PAK: सुपर ओवर में अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को चटाई धूल; पढ़ें रोमांचक 12 गेंदों का हाल

सुपर ओवर में अमेरिकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों पर 18 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से यह ओवर मोहम्मद आमिर ने फेंका। ऐसे में पाकिस्तान को जीत के लिए सुपर ओवर में 19 रनों की दरकार थी लेकिन टीम 13 रन की बना सकी। USA की ओर से यह ओवर सौरभ नेत्रावलकर ने किया। हार के बाद पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 07 Jun 2024 02:50 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका ने सुपर ओवर में जीता मुकाबला। इमेज क्रेडिट- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मुकाबले में अमेरिका टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया। ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया। दूसरी ओर शर्मनाक हार के कारण पाकिस्तान की काफी किरकिरी हो रही है। मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जवाब में USA टीम भी 20 ओवर में 159 रन ही बना पाई और मैच टाई हो गया।

सुपर ओवर में अमेरिका ने बनाए 18 रन

सुपर ओवर में अमेरिकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों पर 18 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से यह ओवर मोहम्मद आमिर ने फेंका। ओवर की पहली गेंद पर आरोन जोन्स ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर आरोन जोन्स ने 2 रन लिए। तीसरे गेंद पर उन्होंने सिंगल निकाला। अगली गेंद वाइड रही और इस पर 2 रन की भी आए।

चौथी गेंद पर हरमीत सिंह ने 1 रन चुराया। अगली गेंद फिर वाइड रही और इस पर 2 रन बने। ओवर की 5वीं गेंद पर आरोन जोन्स ने 2 रन बनाए। अगली गेंद एक बार फिर वाइड रही और इस पर 3 रन भी आए। ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन बना और 1 विकेट भी गिरा।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: अभी से पक्‍की हो गई टीम इंडिया की जीत! पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने ही कर दी भविष्‍यवाणी

पाकिस्तान ने बनाए 13 रन

ऐसे में पाकिस्तान को जीत के लिए सुपर ओवर में 19 रनों की दरकार थी, लेकिन टीम 13 रन की बना सकी। USA की ओर से यह ओवर सौरभ नेत्रावलकर ने किया। ओवर की पहली गेंद पर इफ्तिखार अहमद कोई रन नहीं बना पाए। दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया। अगली गेंद वाइड रही। ओवर की तीसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद कैच आउट हुए। इसके बाद अगली गेंद फिर वाइड रही। ओवर की चौथी गेंद पर शादाब खान चौथा जड़ा। 5वीं गेद पर शादाब खान ने 2 रन बटोरे। आखिरी गेंद पर 1 ही रन बना और अमेरिका ने सुपर ओवर में 5 रन से मुकाबले को जीत लिया।

ये भी पढ़ें: USA vs PAK: बाबर आजम बने टी20 इंटरनेशनल के असली किंग, फिफ्टी से चूके फिर भी तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड