Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: बीच मैदान टला फिलिप ह्यूज जैसा हादसा, Shamar Joseph ने घातक बाउंसर से हिलाया Khawaja का जबड़ा; कंगारू बैटर हुए रिटायर हर्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में जीत की दहलीज पर थी। कंगारू टीम स्कोर को लेवल कर चुकी थी और जीत के लिए सिर्फ एक रन चाहिए थे। हालांकि तभी वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की घातक बाउंसर उस्मान ख्वाजा के जबड़े पर आकर लगी। शमर की गेंद में काफी रफ्तार थी जिसकी वजह से ख्वाजा बीच मैदान पर बेहद दर्द में नजर आए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 19 Jan 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI: शमर जोसेफ की बाउंसर से घायल हुए उस्मान ख्वाजा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए साल 2014 बेहद मनहूस साल रहा था। बीच मैदान पर तीखी बाउंसर लगने की वजह से टीम के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज ने दम तोड़ दिया था। ह्यूज की जान जाने के बाद से जब भी कोई खिलाड़ी बाउंसर से घायल होता है, तो हर किसी की सांसें अटक जाती हैं।

ऐसा ही एक हादसा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI 1st Test) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टल गया। कैरेबियाई पेसर शमर जोसेफ (Shamar Joseph) की घातक बाउंसर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के जबड़े पर आकर लगी। गेंद से ख्वाजा इस तरह घायल हुए कि उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

शमर की बाउंसर से घायल हुए ख्वाजा

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में जीत की दहलीज पर थी। कंगारू टीम स्कोर को लेवल कर चुकी थी और जीत के लिए सिर्फ एक रन चाहिए थे। हालांकि, तभी वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की घातक बाउंसर उस्मान ख्वाजा के जबड़े पर आकर लगी। शमर की गेंद में काफी रफ्तार थी, जिसकी वजह से ख्वाजा बीच मैदान पर बेहद दर्द में नजर आए।

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 19, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी दौड़कर ख्वाजा का हाल जानने उनके करीब पहुंचे। इस गेंद के बाद ख्वाजा बल्लेबाजी नहीं कर सके और उनको रिटायर्ड हर्ट होकर ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा। ख्वाजा को स्कैन के लिए भेजा गया है और उनकी चोट कितनी गंभीर है, इसका पता अभी नहीं लग सका है।

यह भी पढ़ेंWTC Points Table: वेस्टइंडीज को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, कैरेबियाई टीम को हुआ भारी नुकसान; जानिए किस नंबर पर Team India

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पहली पारी में कैरेबियाई टीम को 188 रन पर ढेर करने के बाद कंगारू टीम ने 283 रन बनाए। दूसरी इनिंग में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का हाल और भी बेहाल रहा और पूरी टीम सिर्फ 120 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने कहर बरपाते हुए पहली पारी में 4 और दूसरी में 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन के स्कोर को बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया।