Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

31 विकेट लेने वाले लेग स्पिनर ने 31 की उम्र में लिया संन्‍यास, पाकिस्‍तान क्रिकेट में फिर आया भूचाल

पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी उस्मान कादिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कादिर ने पाकिस्तान के लिए एक वनडे और 25 टी20I मैच खेले हैं। इसके अलावा वह दो टीम के लिए पाकिस्तान सुपर लीग भी खेल चुके हैं। कादिर के नाम 31 टी20I विकेट और 1 वनडे विकेट दर्ज हैं। कादिर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना एकमात्र वनडे मैच खेला है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
उस्मान कादिर ने क्रिकेट को कहा अलविदा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के महान स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कादिर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक वनडे और 25 टी20I मैच खेले थे और 2 टीमों के लिए पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेले हैं। कादिर ने एकमात्र वनडे मैच 2021 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

उन्होंने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच चीन में एशियाई खेलों के दौरान खेला था। अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक लंबे नोट में लेग स्पिनर ने कहा कि वह क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने कोचों और साथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कादिर ने अपने बयान के अंत में कहा कि वह अपनी यात्रा में पाकिस्तान क्रिकेट की भावना को अपने साथ लेकर चलेंगे।

सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

कादिर ने लिखा, आज मैं पाकिस्तान क्रिकेट को से रिटायरमेंट ले रहा हूं। मैं अपने शानदार क्रिकेट करियर के लिए पाकिस्तान का आभारी रहूंगा। साथ मुझे गर्व है कि मैंने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला। मैं सभी टीम के सभी साथियों और सपोर्ट स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वह मेरे साथ रहे।

उस्मान कादिर का रिकॉर्ड

कादिर ने एकमात्र वनडे में केवल 1 विकेट लिया, लेकिन वह टी20I में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। 25 मैच में, 31 साल के खिलाड़ी ने 18.48 की औसत और 7.95 की इकॉनमी रेट से 31 विकेट लिए हैं। कादिर ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद वह पाकिस्तान टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। शादाब खान, उसामा मीर और अबरार अहमद जैसे स्पिनरों के उभरने से भी कादिर टीम में जगह नहीं बना सके।

यह भी पढे़ं- 'ट्रॉफी से ज्‍यादा इस्‍तीफे', Babar Azam के कप्‍तानी छोड़ने पर फैंस हुए आगबबूला; पाक क्रिकेटर की जमकर लगाई क्‍लास

यह भी पढे़ं- पाकिस्‍तान टीम को लगा बड़ा झटका, Babar Azam ने फिर छोड़ी कप्‍तानी