Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो इंग्लैंड का रुख कर गए Venkatesh Iyer, लंकाशायर के लिए खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

भारतीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने काउंटी क्रिकेट के लिए लंकाशायर से कॉन्ट्रैक्ट किया है। अय्यर लंकाशायर के लिए इस साल का वनडे कप और दो काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे। वह पांच हफ्ते के लिए इंग्लैंड में रहेंगे। यह पहली बार है कि वेंकटेश अय्यर काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। वेंकटेश से पहले फारूख इंजीनियर गांगुली और लक्ष्मण लंकाशायर के लिए खेल चुके हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
Venkatesh Iyer ने लंकाशायर के साथ किया अनुबंध। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर लंकाशायर के लिए इस साल का वनडे कप और दो काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे। लंकाशायर ने भारतीय खिलाड़ी के साथ पांच हफ्ते के लिए अनुबंध किया है। लंकाशायर इसकी पुष्टि की है। यह पहली बार होगा जब वेंकटेश इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

लंकशायर क्लब की एक प्रेस रिलीज में वेंकटेश ने कहा, मैं इंग्लैंड में पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हूं। लंकशायर एक ऐतिहासिक क्लब है और यहां पर भारतीय खिलाड़ियों का अपना इतिहास रहा है। फारूख इंजीनियर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और हाल ही में वॉशिंगटन सुंदर इस जर्सी में खेल चुके हैं। मैं उस परंपरा को आगे बढ़ाना चाहूंगा।

'मैं अपने खेल से दर्शकों का...'

वेंकटेश ने आगे कहा, इंग्लैंड की परिस्थितियों में लाल और सफेद दोनों गेंद से अपने कौशल को परखने से मेरे खेल को बहुत लाभ होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अपने खेल से दर्शकों का मनोरंजन कर सकूंगा और दोनों फॉर्मेट में अपनी टीम को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करूंगा।

ऐसा रहा है वेंकटेश का प्रदर्शन

गौरतलब हो कि बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश के नाम 20 प्रथम श्रेणी मैच में 37.73 की औसत और एक शतक की मदद से 1132 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने गेंदबाजी से 15 विकेट भी झटके हैं। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 102 की स्ट्राइक रेट से 43 मैच में 1458 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए भी दो वनडे मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें- Venkatesh Iyer Marriage: वेंकटेश अय्यर की पत्नी हैं टैलेंट की खान, स्पोर्ट्स से लेकर फैशन तक हर तरफ है जलवा

यह भी पढ़ें- KKR को चैंपियन बनाने वाले वेंकटेश अय्यर ने शुरू की नई पारी, रचाई शादी, फोटो हुए वायरल