Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijay Hazare Trophy 2023: राजस्थान के रणबांकुरों के आगे केरल टीम ने टेके घुटने, इन 4 टीमों ने सेमीफाइनल का कटाया टिकट

Vijay Hazare Trophy Semi Final Teams List विजय हजारे ट्रॉफी 2023 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। 11 दिसंबर को चार बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए जिसमें से चार टीमों ने जीत हासिल कर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शान से एंट्री कर ली है। विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाएगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 11 Dec 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
Vijay Hazare Trophy 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Vijay Hazare Trophy Semi Final Teams List: विजय हजारे ट्रॉफी 2023 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। 11 दिसंबर को चार बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए, जिसमें से चार टीमों ने जीत हासिल कर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शान से एंट्री कर ली है।

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाएगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केरल बनाम राजस्थान का मैच में राजस्थान टीम को 200 रन से जीत मिली। आइए जानते हैं क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का हाल और ये भी जानते हैं कब और किन टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

Vijay Hazare Trophy 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें

1. मुंबई बनाम तमिलनाडु (Mumbai vs Tamil Nadu)

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला मुंबई और तमिलनाडु टीम के बीच खेला गया। इस मैच में बाबा इंद्रजीत ने 103 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया।

2. विदर्भ बनाम कर्नाटक (Vidarbha vs Karnataka)

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के क्वार्टर फाइनल मैच में विदर्भ को मात देकर कर्नाटक टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। कर्नाटक टीम को विदर्भ टीम के गेंदबाजों ने 173 रन के स्कोर पर रोका और लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ टीम 119 रन बी बना सकी।

यह भी पढ़ें: Stop Clock Rule in Cricket: ICC लेगा गेंदबाजों का इम्तिहान, ये गलती करने पर अब लगेगी 5 रन की पेनल्टी; WI vs ENG T20 से लागू होगा नया नियम

3. राजस्थान बनाम केरल (Rajasthan vs Kerala)

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का क्वार्टर फाइनल मैच राजस्थान और केरल टीम के बीच खेला गया, जिसमें राजस्थान टीम को 200 रन से जीत मिली। इस मैच में राजस्थान के गेंदबाजों ने केरल टीम को 67 रन पर ऑलआउट कर दिया और राजस्थान ये मैच जीतकर शान से सेमीफाइनल में एंट्री कर ली।

4. हरियाणा बनाम बंगाल (Haryana vs Bengal)

क्वार्टर फाइनल मैच में युजवेंद्र चहल के 4 विकेट और अंकित कुमार के शतक के दम पर हरियाणा टीम ने बंगाल को मात देकर 4 विकेट से जीत दर्ज की। हरियाणा टीम ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें: Ind vs SA T20 Weather Report: फैंस का टूटेगा दिल! दूसरे टी20 में भी बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा गकेबेरहा का मौसम

Vijay Hazare Trophy 2023 Semi Final: किस टीम के बीच होगा सेमीफाइनल मैच

  • पहला सेमीफाइनल मैच- तमिलनाडु बनाम हरियाणा, 13 दिसंबर
  • दूसरा सेमीफाइनल मैच- राजस्थान बनाम कर्नाटक, 14 दिसंबर
  • फाइनल मैच- 16 दिसंबर, राजको'