Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinod Kambli Net Worth: करोड़ों के मालिक हुआ करते थे, आज पाई-पाई के मोहताज; कैसे अर्श से फर्श पर पहुंचे विनोद कांबली

Vinod Kambli Net Worth भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली की एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह ठीक से चल नहीं पा रहे है। उन्हें कुछ लोग सहारा देकर सड़क पार करा रहे हैं। कांबली की ऐसी हालात देख हर कोई हैरान हैं। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें सचिन तेंदुलकर से बेहतर माना जाता था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
Vinod Kambli Net Worth in Indian Rupees: अर्श से फर्श पर आए विनोद कांबली

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Vinod Kambli Net Worth। कहते है ना जिंदगी में कब वक्त पलट जाएगा, इसका किसी को नहीं पता होता। एक पल सब कुछ ठीक लगता है, और अगले ही पल सब कुछ बदल जाता है।

जीवन का यहीं दस्तुर है और इन्हीं उतार-चढ़ाव से हर किसी को काफी कुछ सीखने को भी मिलता है।

भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी भी इसी वजह से काफी चर्चा में हैं। ये खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ही हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत जब कि थी तो उन्हें सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर माना जाता था, लेकिन समय का पहिया ऐसा घूमा कि वक्त जज्बात सब कुछ एक पल में पलट गया।

सचिन के करीबी माने जाने वाले विनोद कांबली की हालात आज इतनी खराब हो गई है कि उन्हें दूसरों के सहारे चलना पड़ रहा हैं।

सोशल मीडिया पर कांबली का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह ठीक से अपने पैर पर खड़े तक नहीं हो पा रहे हैं।

कुछ लोग उनकी मदद कर उन्हें सड़क से पार कराते हुए दिखे। ऐसे में एक चैंपियन क्रिकेटर की ऐसी हालात देख हर कोई हैरान हैं। आज हम आपको बताएंगे विनोद कांबली की नेटवर्थ के बारे में।

Vinod Kambli Net Worth in Indian Rupees: अर्श से फर्श पर आए विनोद कांबली

दरअसल, 18 जनवरी 1972 को मुंबई में जन्मे विनोद कांबली की किस्मत एक पल में ऐसी बदली कि वह अर्श से फर्श पर आ गए।

कांबली, जिन्होंने भारतीय टीम की तरफ से शानदार मैच विनिंग पारियां खेली और जिनकी नेट वर्थ करीब 1 से 1.5 मिलियन डॉलर के बीच हुआ करती थी।

लेकिन साल 2022 के बाद से उनकी सालाना नेटवर्थ 4 लाख रुपये ही रह गई। अब कांबली की हालात इतने खराब हो गए है कि उन्हें बीसीसीआई से मिल रही 30 हजार रुपये की मासिक पेंशन से ही अपना घर चलाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Vinod Kambli को चलने के लिए लेना पड़ा लोगों का सहारा, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का Video भावुक कर देगा

कांबली की हालात खराब इसलिए हुई, क्योंकि क्रिकेट से दूर होने के बाद कुछ समय तक उनके पास कमाई के कई ऑप्शन रहे, जैसे मैच में कमेंट्री करना, विज्ञापनों में काम करना, जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो गई, लेकिन समय के साथ उनकी कमाई के जरिए खत्म हो गए और कोरोना महामारी के बाद उनकी हालात खस्ता होती गई।

विनोद कांबली ने भारत के लिए खेले कुल 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच

टीम इंडिया के लिए विनोद कांबली ने कुल 104 वनडे मैच खेले। उन्होंने 1991 में वनडे में डेब्यू किया था और 2000 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 3561 रन बनाए, जिसमें 4 शतक टेस्ट में और दो शतक वनडे में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: On This Day: हार का ऐसा दर्द…जब बेकाबू फैंस ने स्टेडियम में लगाई आग, 28 साल पहले आज ही के दिन भारत के माथे पर लगा था कलंक

View this post on Instagram

A post shared by Narendra Gupta (@narendra.g333)