Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli ने कोच Gautam Gambhir के साथ इंटरव्‍यू करके खत्‍म कर दिया मसाला, 100 सेकंड के VIDEO ने मचाई धूम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली और गौतम गंभीर की बातचीत का 100 सेकंड का वीडियो शेयर किया है जिसमें दोनों ही एक दूसरे का इंटरव्यू लेते हुए दिख रहे हैं। दोनों एक दूसरे से पुरानी यादों को साझा करते हुए सवाल पूछते हैं। ये वीडियो अभी पूरी तरह से नहीं जारी किया गया है। ये ट्रेलर ही कुछ मिनटों में तेजी से वायरल हो गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
Virat Kohli ने कोच Gautam Gambhir के साथ इंटरव्‍यू करके खत्‍म कर दिया मसाला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इंटरनेट पर एक वीडियो शेयर कर हलचल मचा दी। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और मौजूदा टीम के हेड कोच गौतम गंभीर को एक ब्लॉकबस्टर इंटरव्यू में एक साथ देखा गया।

गंभीर और कोहली के बीच रिश्ते के बारे में हर कोई जानता है। उनके रिश्ते उतने अच्छे नहीं रहे थे। आईपीएल में दो बार दोनों खिलाड़ियों के बीच आपस में लड़ाई हो चुकी है। गौतम गंभीर जब केकेआर के कप्तान थे और विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा थे, तब दोनों के बीच पहली बार विवाद हुआ था।

फिर आईपीएल 2023 के दौरान जब गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे, तब उनकी कोहली से झड़प हो गई थी। हालांकि, अब दोनों के बीच सब कुछ सही हो गया है। गंभीर टीम इंडिया के कोच है और उनकी कोचिंग में ही विराट खेल रहे है। हाल ही में दोनों एक साथ इंटरव्यू में नजर आए, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Gautam Gambhir और Virat Kohli एक साथ इंटरव्यू में आए नजर

दरअसल, बीसीसीआई ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें गौतम गंभीर और विराट कोहली एक साथ इंटरव्यू में नजर आ रहे है। इसके कैप्शन में बीसीसीआई ने लिखा है कि एक बहुत ही खास इंटरव्यू। यह जानने के लिए बने रहें कि महान क्रिकेट दिमाग कैसे काम करते हैं।

बता दें कि भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और विराट कोहली को एक साथ पहली बार फ्रीव्हीलिंग बातचीत में देखा। बातचीत की शुरुआत गंभीर ने करियर के कुछ अहम मोमेंट्स को याद करने के साथ की। ऑस्ट्रेलिया में सीरीज के दौरान कोहली के प्रदर्शन की तारीफ की।

गंभीर ने की विराट की तारीफ

टीम इंडिया के हेड कोच कहते हैं कि मझे याद है कि ऑस्ट्रेलिया की सीरीज आपकी कितनी कमाल की रही थी। आपने रनों का अंबार लगाया था। वो आपको जोन में ले आया और मेरे लिए यह वही जोन है जब मैंने नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी की थी।

याद हो कि नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में गौतम ने 137 रन की पारी खेली थी। इसके बाद गंभीर ने आगे कहा कि वह उसके बाद उस जोन में कभी नहीं आ पाए। उन्होंने आगे कहा कि मैं सोच सकता हूं कि उस जोन में रहने की फीलिंग कैसी होती है। आपने मुझसे कही ज्यादा बार उस जोन का अनुभव किया है।

कोहली ने गंभीर से पूछा ये सवाल

कोहली ने फिर गंभीर से पूछा कि जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं और आप विपक्षी टीम के साथ थोड़ी बातचीत करते हैं, तो क्या आपको कभी ऐसा लगता है कि यह आपको उस जोन से बाहर ले जाने और संभावित रूप से आउट करने के लिए किया जाता है। आप खुद को कैसे प्रेरित करते हैं या कैसे खुद को बनाए रखते हैं? 

गंभीर ने तुरंत ही कोहली के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुझे ज्यादा आप इस सवाल का जवाब दे सकते हैं। आपने अपने करियर के दौरान कहीं ज्यादा बार ऑन फील्ड झगड़ों का सामना किया था। हंसते हुए गंभीर ने कहा कि मेरे मुकाबले आपके ज्यादा झगड़े हुए थे। आप इस सवाल का जवाब मुझसे बेहतर दे सकते हो। इसके बाद दोनों हंसने लगते हैं। फिर कोहली कहते हैं कि मैं किसी ऐसे इंसान की तलाश में हूं जो मेरे विचारों से सहमत हो।  मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह गलत है, मैं चाहता हूं कि कोई यह कहे कि हां यह सही तरीका है।