Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC के बाद पहली बार आमने-सामने हुए Kohli-Rauf, अब सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा दोनों की मुलाकात का वीडियो

टी02 विश्व कप 2022 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के गेंदबाज हैरिस रऊफ को दमदार शॉट जड़ा था। अब एक साल बाद फिर एशिया कप में 2 सितंबर को दोनों टीमें आमने-सामने होने जा रही हैं। कोहली ने अभ्यास सत्र के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ से मुलाकात की। दोनों एक-दूसरे के गले लगे और इससे पहले हंसी मजाक भी किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 10:36 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार मिले कोहली और हैरिस रऊफ। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli meet with Haris Rauf first time after T20 World Cup 2022: टी02 विश्व कप 2022 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के गेंदबाज हैरिस रऊफ को दमदार शॉट जड़ा था। कोहली के वो प्रतिष्ठित छक्के अभी भी याद किए जाते हैं। ऐसे में अब एक साल बाद फिर एशिया कप में 2 सितंबर को दोनों टीमें आमने-सामने होने जा रही हैं।

कोहली ने दिलाई थी जीत-

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 90000 फैंस में भारत और पाकिस्तान के दर्शक शामिल थे। विराट कोहली Virat Kohli  के इस शॉट से भारत की रोमांचक चार विकेट से जीत हुई थी। अब उन छक्कों के 10 महीने बाद कोहली ने पल्लेकले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ब्लॉकबस्टर एशिया कप मुकाबले से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ से मुलाकात की।

कोहली ने बरपाया था कहर-

कोहली ने 2022 विश्व कप T20 WC 2022 में 23 अक्टूबर की रात दिवाली से एक दिन पहले अपने बल्ले से कहर बरपाया था। इस मैच में भारत 160 रन का पीछा करते हुए हार की कगार पर खड़ा था, लेकिन तब विराट कोहली भारत के लिए संकटमोचक बनकर सामने आए थे। उन्होंने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी में से एक खेली थी।

— 1 eight (@77thwhen) September 1, 2023

एक साल बाद मिले दोनों खिलाड़ी-

कोहली ने रऊफ Haris Rauf को लगातार दो छक्के जड़कर मैच अपने नाम कर लिया था। इन छक्कों से पाकिस्तानी गेंदबाजी की आंखे फटी की फटी रह गई थी। एक साल बाद, जब दोनों शनिवार को कैंडी में 2023 एशिया कप ग्रुप-स्टेज मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करने वाले थे, कोहली ने अभ्यास सत्र के दौरान हारिस रऊफ से मुलाकात की।

कल होगा मैदान पर दोनों का आमना-सामना-

दोनों एक-दूसरे के गले लगे और इससे पहले हंसी मजाक भी किया। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय मैच में कोहली की हारिस के साथ चौथी मुलाकात होगी। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने भारत के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भी खेले थे। जब टीम 2018/19 बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया गई थी। सभी चार टी20I मैचों में कोहली ने 32 गेंदों में एक भी बार बिना आउट हुए 42 रन बनाए हैं।