Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Kohli-Rohit की वापसी, Sanju Samson और Shivam Dube को भी मिला चांस; T20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें

अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई टी-20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की लंबे समय बाद वापसी हुई है। कोहली ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच साल 2022 में खेला था। जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। संजू सैमसन की टी-20 टीम में वापसी हुई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 07 Jan 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AFG: अफगानिस्तान से तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भिड़ने के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। लंबे समय बाद टी-20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी हुई है। रोहित के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी गई है। हालांकि, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। आइए आपको बताते हैं टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें।

कोहली-रोहित की वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई टी-20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की लंबे समय बाद वापसी हुई है। कोहली ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच साल 2022 में खेला था। वहीं, हिटमैन भी फटाफट क्रिकेट में आखिर बार बल्ला थामकर 10 नवंबर 2022 को ही मैदान पर उतरे थे। टीम की कमान भी रोहित के हाथों में ही सौंपी गई है।

कई सीनियर प्लेयर्स को मिला आराम

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। बुमराह और सिराज का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में कमाल का रहा था।

यह भी पढ़ेंBBL 13: आसमान को छूकर लौटी गेंद, Tim David का यह सिक्स नहीं देखा तो क्या ही देखा! वीडियो देख खिल उठेगा Mumbai Indians के फैन्स का चेहरा

शिवम दुबे-संजू सैमसन को मिला चांस

अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम में संजू सैमसन को भी शामिल किया गया है। साउथ अफ्रीका दौरे पर संजू को टी-20 टीम में जगह नहीं मिली थी। एशियन गेम्स में भारत की ओर से अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले शिवम दुबे का भी कमबैक हुआ है।

इंजरी के चलते सूर्या-रुतुराज और हार्दिक बाहर

अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई टीम में सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़ और हार्दिक पांड्या को नहीं रखा गया है। यह तीनों ही खिलाड़ी इंजरी से उबर रहे हैं। सूर्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। वहीं, हार्दिक वर्ल्ड कप 2023 की चोट से अब तक नहीं उबर सके हैं।

चार स्पिनर्स को मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई के अलावा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिली है।