Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dean Elgar के आखिरी टेस्ट को Virat और Rohit ने बनाया खास, दिया ये गिफ्ट, अंतिम बार मैदान से अनोखे अंदाज में किया विदा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डीन एल्गर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे थे। ऐसे में रोहित और विराट ने एल्गर के आखिरी टेस्ट को खास बनाया। रोहित और विराट ने खिलाड़ी को खास तोहफा दिया। साथ ही उन्होंने एल्गर को आखिरी पारी में विकेट गंवाने के बाद गले लगाकर मैदान से बाहर भेजा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
विराट और रोहित ने एल्गर को खास तोहफा दिया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli and Rohit Sharma gift present to Dean Elgar on his last test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया।

आखिरी टेस्ट में एल्गर ने की कप्तानी-

पहले मैच में चोटिल होने के बाद सीरीज से बाहर हुए टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्तान और खिलाड़ी डीन एल्गर के टेस्ट करियर का यह आखिरी मैच था। हालांकि वे अपने आखिरी टेस्ट में जीत दर्ज करने में सफल नहीं रहे।

विराट कोहली ने दिया खास तोहफा-

अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने डीन एल्गर को आखिरी मैच में एक विशेष गिफ्ट दिया है। दोनों ने एल्गर को साइन की हुई एक खास जर्सी गिफ्ट की। मैच के बाद कोहली एल्गर के पास गए और उन्होंने अपनी साइन की हुई जर्सी एल्गर को गिफ्ट की। जैसे ही कैमरामैन इस पल को कैमरे में कैद करने के लिए गए दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से बात करने लग गए।

ये भी पढ़ें:- Ind vs SA: अजब-गजब! दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, क्रिकेट इतिहास का बना सबसे छोटा मैच, अब पिच पर सवाल होने जरूरी

— ICC (@ICC) January 4, 2024

रोहित ने भी एल्गर के आखिरी टेस्ट को बनाया खास-

एक तरफ विराट ने एल्गर के फेयरवेल को खास बनाने की कोशिश की तो वहीं, रोहित ने भी खिलाड़ी को एक खास गिफ्ट दिया। रोहित ने एल्गर को भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों द्वारा साइन की हुई जर्सी गिफ्ट की और इस पर एक मैसेज भी लिखा था कि "प्रिय डीनो, आगे आने वाली सभी चीजों के लिए शुभकामनाएं।" सभी खिलाड़ियों ने एल्गर के आखिरी टेस्ट को खास बनाने की कोशिश की।

एल्गर को गले लगाकर किया मैदान से विदा-

इससे पहले रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान डीन एल्गर का विकेट गिरने पर टीम को जश्न मनाने से मना किया। दरअसल जब दूसरी पारी में एल्गर का विकेट गिरा तो सभी खिलाड़ी बल्लेबाज के आउट होने की खुशी मनाने लगे, लेकिन खिलाड़ी को ऐसा करने से रोका। उन्होंने एल्गर को गले लगाकर उन्हें पवेलियन से विदा किया। 

ये भी पढ़ें:- केप टाउन में ऐतिहासिक जीत पर गदगद हुए Yashasvi Jaiswal, अपने खेलने की रणनीति को लेकर किया बड़ा खुलासा