Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेब्यू टेस्ट विकेट लेने पर Mukesh Kumar को कुछ यूं मिली Virat Kohli से शाबाशी, फास्ट बॉलर का जश्न तो देखिए

Mukesh Kumar Debut Test Wicket Virat Kohli वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मुकेश कुमार की झोली में पहला विकेट आया। मुकेश ने कैरेबियाई बल्लेबाज किर्क मैकेंजी को पवेलियन भेजने के बाद अपने पहले विकेट का जमकर जश्न मनाया। मुकेश को विराट कोहली से भी शाबाशी मिली। वहीं भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनके जश्न में शामिल हुए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 23 Jul 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
Mukesh Kumar Debut Test Wicket Virat Kohli

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन मुकेश कुमार के लिए यादगार रहा। मुकेश ने अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया और उनकी रफ्तार भरी गेंद का शिकार किर्क मैकेंजी बने। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेट का खाता खोलने के बाद मुकेश फुल जोश में नजर आए और उन्होंने बाकी प्लेयर्स के साथ जमकर जश्न मनाया। मुकेश को विराट कोहली से भी खास शाबाशी मिली।

मुकेश का डेब्यू टेस्ट विकेट

वेस्टइंडीज का एक ही विकेट गिरा था और स्कोर बोर्ड पर 117 रन लग चुके थे। भारतीय टीम को विकेट की दरकार थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे मुकेश कुमार के हाथों में सौंपी। मुकेश ने भी अपने कैप्टन को निराश नहीं किया और किर्क मैकेंजी को 32 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। मैकेंजी मुकेश की बाहर जाती हुई गेंद से छेड़छाड़ करने के प्रयास में विकेटकीपर ईशान किशन को आसान सा कैच दे बैठे।

कोहली से मिली मुकेश को शाबाशी

टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट चटकाने के बाद मुकेश के चेहरे पर खुशी साफतौर पर नजर आई। उन्होंने हवा में पंच लगाते हुए अपने पहले विकेट को सेलिब्रेट किया। मुकेश के साथ-साथ भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनके जश्न में शामिल हुए और विराट कोहली ने तेज गेंदबाज को गले से लगा लिया। विराट मुकेश के सिर पर हाथ फेरते हुए उनको शाबाशी भी देते हुए नजर आए।

— FanCode (@FanCode) July 22, 2023

तीसरे दिन बारिश बनी विलेन

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश ने लगातार खलल डाली, जिसके चलते मैच को कई बार रोकना पड़ा। कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 229 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 438 रन बनाए हैं। दो मैचों की सीरीज में रोहित एंड कंपनी 1-0 से आगे चल रही है।