Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 8 महीने बाद टेस्‍ट खेलते नजर आएंगे Virat Kohli, चेन्‍नई में 45 मिनट की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी; बुमराह ने भी बिखेरा जलवा

पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली लंदन से लौटने के बाद तुरंत बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी मे जुट गए। 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम चेन्‍नई में प्रैक्टिस कर रही है। विराट कोहली करीब 8 महीने बाद टेस्‍ट में वापसी कर रहे हैं। विराट कोहली आज एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन में शामिल हुए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने जमकर अभ्‍यास किया। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली लंदन से लौटने के बाद तुरंत बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी मे जुट गए। 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम चेन्‍नई में प्रैक्टिस कर रही है।

विराट कोहली करीब 8 महीने बाद टेस्‍ट में वापसी कर रहे हैं। उन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट मैच जनवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैप टाउन में खेला था। लंबे समय बाद टेस्‍ट में वापसी करने वाले विराट कोहली ने शुक्रवार को चेन्‍नई में ताबड़तोड़ अंदाज में 45 मिनट तक बल्‍लेबाजी की।

बुमराह भी जोश में नजर आए

विराट कोहली आज एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन में शामिल हुए। मुख्य कोच गौतम गंभीर की निगरानी में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी एक हफ्ते पहले ही शुरू कर दी थी।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी ट्रेनिंग सेशन के दौरान पूरे जोश‍ में नजर आए। विराट कोहली भी लंदन से सीधे चेन्‍नई पहुंचे। कोहली तीन साल में पहली बार चेन्नई में टेस्ट मैच खेलेंगे।

चेन्‍नई में विराट का प्रदर्शन 

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने इस मैदान पर 4 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्‍होंने 44.50 की औसत से 267 रन बनाए हैं। इस मैदान पर उन्‍होंने एक शतक भी लगाया है। विराट ने 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोका था।

— BCCI (@BCCI) September 13, 2024

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय गेंदबाजों से नहीं गेंद से डरे बांग्‍लादेशी प्‍लेयर, जानें किस बॉल से खेला जाएगा भारत-बांग्‍लादेश टेस्‍ट

पूरी टीम ने घंटो अभ्‍यास किया

  • शुक्रवार को हेड कोच गौतम गंभीर ने ट्रेनिंग सेशन का निरीक्षण किया।
  • उनके साथ सहायक कोच अभिषेक शर्मा और गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल भी शामिल हुए।
  • रोहित शर्मा के नेतृत्व में पूरी 15 सदस्यीय टीम शुक्रवार को उपस्थित थी।
  • सालों बाद भारत ने घरेलू सत्र से पहले एक सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है।
  • श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद से कई भारतीय प्‍लेयर्स ने क्रिकेट नहीं खेला है।
  • इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा आदि शामिल हैं।
  • ऐसे में अब ये प्‍लेयर्स टेस्‍ट क्रिकेट के लिए तैयार हो रहे हैं।
  • दूसरी ओर केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शुभमन गिल और अक्षर पटेल दलीप ट्रॉफी का पहला राउंड खेलकर चेन्‍नई पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले चेन्‍नई में एकजुट हुई 'रोहित ब्रिगेड', नए कोच की निगरानी में चेन्‍नई में किया जोरदार अभ्‍यास