Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhoni, Sachin या Babar नहीं, पूरी दुनिया में Google पर सबसे ज्यादा बार इस क्रिकेटर को किया गया सर्च

गूगल ने आज अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में गूगल ने आज अपनी 25वीं सालगिरह पर एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में गूगल ने पिछले ढाई दशकों में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों और पलों को दर्शाया है। ऐसे में अब क्रिकेट की बात करें तो इसमें क्रिकेटर भी शामिल है। इसमें विराट कोहली सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
वीडियो में गूगल ने सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों और पलों को दर्शाया है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Most searched cricketer ever on Google: गूगल ने आज अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। साल 1998 में स्थापना के बाद से गूगल ने कई बुलंदियों को छुआ है। ऐसे में गूगल ने आज अपनी 25वीं सालगिरह पर एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है।

गूगल ने शेयर किया वीडियो-

इस वीडियो में गूगल ने पिछले ढाई दशकों में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों और पलों को दर्शाया है। ऐसे में अब क्रिकेट की बात करें तो इसमें क्रिकेटर भी शामिल है, जिसे लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया है। ऐसे में यह कोई और नहीं बल्कि महान क्रिकेटर विराट कोहली है। भारत की ओर इसमें शाहरुख खान भी शामिल हैं।

2008 में जीता अंदर-19 वर्ल्ड कप-

साल 2008 में टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व जिताने वाले कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए गैं। हालही में कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों को पीछे छोड़ वनडे में 50 शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:- WC 2023 में मिली हार के जख्मों पर मरहम लगाने का Rohit Sharma के पास बड़ा मौका, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने 'कप्तान' को दी सलाह

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक-

इसके अलावा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ऐसे कई रिकॉर्ड हैं, जिन्हें आज तक कोई अपने नाम नहीं कर सका है और उन पर सिर्फ किंग कोहली का नाम है। इसके अलावा कोहली ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा 7 शतक लगाने वाले खिलाड़ी है।

एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन- 

कोहली पिछले 16 सालों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ही खेलते आए हैं। हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में कोहली सबसे 765 रन बनाने वाले खिलाड़ी बना। इसके साथ ही कोहली किसी भी एक वर्ल्ड कप के सीजन 700 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। यह किसी भी वर्ल्ड कप में एक बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन भी हैं।  

ये भी पढ़ें:- कैसे Anushka की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए Virat Kohli, 2017 में ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी