Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करियर का 75वां शतक जड़ते वक्त बुरी तरह बीमार थे Virat Kohli, पत्नी अनुष्का शर्मा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Anushka Sharma On Virat Kohli Century IND vs AUS 4th Test। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 12 Mar 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
Anushka Sharma On Virat Kohli Century, IND vs AUS 4th Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Anushka Sharma On Virat Kohli Century, IND vs AUS 4th Test। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म किया।

3 साल बाद विराट के बल्ले से टेस्ट में शतकीय पारी देखने को मिली। उन्होंने 364 गेंदों का सामना करते हुए 186 रन बनाए। बता दें कि कोहली इस मैच से पहले बीमार थे, जिसका खुलासा उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी से किया।

बीमार होने के बावजूद Virat Kohli ने जड़ा दमदार शतक

दरअसल, विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के 75वें शतक जड़ने के बाद इंस्टाग्राम पर उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कोहली को लेकर दिल छू लेने वाली बात कही। अनुष्का ने स्टोरी पर कोहली के शतक की वीडियो के साथ लिखा, ''बीमारी के बीच भी इतना अच्छा खेला। आप हमेशा मुझे प्रेरित करते हो।''

बता दें कि चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 571 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 3/0 रन बनाए। पहली पारी में कोहली ने 1205 दिनों के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट में अपना शतक जड़ा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया।

— Johns. (@CricCrazyJohns) March 12, 2023

शतकों के मामले में विराट ने क्लार्क और हाशिम आमला का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने तेज 28 शतक लगाने के मामले में उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। क्लार्क ने 115 टेस्ट मैच की 198वें पारी में 28 शतक जड़ा था, जबकि विराट ने यह उपलब्धि 108वें टेस्ट की 183वें पारी में ही हासिल कर ली।

गौरतलब हो कि किंग कोहली ने पिछले साल 2022 एशिया कप के दौरान विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का 71वां शतक जड़ा था। यह शतक उनके टी-20 करियर का पहला शतक रहा। उन्होंने उस दौरान 61 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, साल 2023 में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने आखिरी वनडे में भी 166 रनों की नाबाद पारी खेली थी।