Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli ने Jay Shah को ICC का नया चेयरमैन बनने पर खास अंदाज में दी बधाई, मिनटों में वायरल हुआ ट्वीट

Virat Kohli Congratulates Jay Shah as new ICC Chairman बीसीसीआई के सचिव जय शाह को आईसीसी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। जय शाह को ग्रेग बार्कले की जगह ये बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उनकी इस उपलब्धि के बाद हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है। इस कड़ी में स्टार बैटर विराट कोहली ने भी खुशी व्यक्त की है और एक्स पर ट्वीट कर बधाई दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 28 Aug 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli ने Jay Shah को खास अंदाज में दी बधाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने जय शाह (Jay Shah) को आईसीसी का नया चेयरमैन बनने पर खास अंदाज में बधाई दी है। बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह को ग्रेग बार्कले की जगह आईसीसी का अध्यक्ष बनाया गया।

ग्रेग का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो जाएगा और 1 दिसंबर से जय शाह आईसीसी के नए बॉस बनेंगे। 35 साल के जय शाह आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष बने हैं।

वह तीन साल के लिए इस पद पर कार्यरत रहेंगे। बता दें कि जय शाह पांचवें भारतीय है, जिन्हें आईसीसी की ये बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

Virat Kohli ने Jay Shah को खास अंदाज में दी बधाई

दरअसल, विराट कोहली फिलहाल लंदन में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। इस बीच उन्होंने शिखर धवन को रिटायरमेंट को लेकर बधाई दी और हाल ही में उन्होंने जय शाह को आईसीसी चेयरमैन चुने जाने पर बधाई दी। कोहली  ने अपने एक्स पर लिखा कि जय शाह आपको बहुत-बहुत बधाई आईसीसी का नया चेयरमैन बनने पर। आपको आगे बड़ी सफलता की शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: ICC Rankings: बिने खेले विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को मिला फायदा, बाबर आजम को हुआ तगड़ा नुकसान, रैंकिंग में गिरे धड़ाम

बता दें कि जय शाह को आईसीसी के अगले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। शाह ने अक्टूबर 2019 से बीसीसीआई सचिव की पद की जिम्मेदारी मिली और जनवरी 2021 से एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 1 दिसंबर 2024 को वह अब आईसीसी के चेयरमैन पद ग्रहण करेंगे। शाह ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे, जिन्होंने 2020 में भूमिका संभालने के बाद तीसरा कार्यकाल नहीं मांगा था।