Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खराब प्रदर्शन के बाद भी हेडन ने किया कोहली का बचाव, बोले- विराट ही करें भारत के लिए ओपनिंग

हेडन ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कोहली किसी भी परिस्थिति में एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज रहे हैं। विराट को ही सुपर-8 में भी भारत की ओर से ओपनिंग करनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि तीसरे नंबर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएगा। इन विकेट पर आप आते ही 250 रन नहीं बना सकते। आपको सोचकर खेलने वाले क्रिकेटर की जरूरत है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
हेडन ने की विराट कोहली की तारीफ। इमेज- सोशल मीडिया

 नई दिल्ली, जेएनएन: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली अब तक ओपनिंग कर रहे हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्‍होंने 3 मुकाबलों में 5 रन बनाए हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बुधवार को कहा कि परिस्थितियों और विभिन्न प्रकार की पिचों का अनुभव ही विराट कोहली को विश्व स्तरीय बल्लेबाज बनाता है जिससे वह विश्व कप के कैरेबियाई चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कोहली हर परिस्थिति में विश्व स्तरीय बल्लेबाज

हेडन ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा, कोहली किसी भी परिस्थिति में एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज रहे हैं। विराट को ही सुपर-8 में भी भारत की ओर से ओपनिंग करनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि तीसरे नंबर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएगा। इन विकेट पर आप आते ही 250 रन नहीं बना सकते। आपको सोचकर खेलने वाले क्रिकेटर की जरूरत है। कैरेबियाई सरजमीं में आपको अपनी पारी और लक्ष्य बनाने के तरीके के बारे में सोचना होगा।

सेंट लूसिया के बाहर पार स्कोर 160-170 रन है और विराट अपने पूरे अनुभव के बूते यह पता कर पाएंगे कि क्या करना है। विराट ने मुश्किल परिस्थितियों का सामना किया। हर कोई इन महान चैंपियन प्‍लेयर को खुलकर खेलते हुए देखना चाहता है और ऐसा ही होने वाला है क्योंकि अनुभव मायने रखता है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच में कैटरबोरो और इलिंगवर्थ होंगे अंपायर, देखें पूरी लिस्‍ट

बिशप ने की बुमराह की तारीफ

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने जसप्रीत बुमराह को एक पीढ़ी में एक बार पैदा होने वाला गेंदबाज करार दिया और कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ी उनकी प्रतिष्ठा के कारण कभी कभार उन्हें निशाना नहीं बनाते दिखते। बिशप ने कहा, जसप्रीत चतुर गेंदबाज है। उसके पास गति है।

लेकिन वह कई गेंदबाजों की तुलना में अच्छी तरह जानता है कि अपनी 'वैरिएशन' का इस्तेमाल कहां किया जाए। आपने उसे यह कहते हुए सुना होगा कि मैं हर दिन 'स्टंप हंटिंग' नहीं करता क्योंकि कुछ दिन ऐसे होते हैं जब मैं यार्कर गेंद डालता हूं और कभी वाइड यार्कर डालता हूं, कभी कभार परिस्थितियों को देखकर धीमी गेंद फेंकता हूं या अपने बाउंसर का उपयोग करता हूं।

ये भी पढ़ें: ENG vs WI T20 WC Match Preview: विंडीज के सामने गत चैंपियन इंग्लैंड की चुनौती, सुपर-8 के दूसरे मुकाबले में होगी टक्‍कर