Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE: ओपनिंग करना Virat Kohli को पड़ा भारी, बना दिया बहुत बेकार रिकॉर्ड

विराट कोहली को लेकर चर्चा थी कि वह ओपनिंग करेंगे और ऐसा ही हुआ। विराट कोहली ने ओपनिंग की लेकिन वह सफल नहीं हो सके। कोहली बतौर ओपनर फेल रहे और एक रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ कोहली ने वो काम कर दिया जो अभी तक नहीं हुआ था। कोहली बिल्कुल नहीं चाहते थे कि वह ऐसा कुछ करें।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 05 Jun 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में फेल विराट कोहली

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के पहले मैच से पहले इस बात को लेकर चर्चा जोरों पर थी कि विराट कोहली कहां बैटिंग करेंगे। आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने जब टॉस जीतकर प्लेइंग-11 बताई तो साफ हो रह गया था कि विराट ओपनिंग करेंगे। उम्मीद थी कि विराट वर्ल्ड कप में वही फॉर्म जारी रखेंगे जो उन्होंने आईपीएल-2024 में दिखाई थी। लेकिन विराट फेल हो गए।

इस मैच में भारत के सामने ज्यादा टारगेट नहीं था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दमदार खेल दिखाया और आयरलैंड को 96 रनों पर ही ढेर कर दिया। उम्मीद थी कि भारत को अच्छी शुरुआत मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

यह भी पढ़ें- IND vs IRE, T20 World Cup 2024: गेंदबाजों के बाद रोहित शर्मा, ऋषभ पंत की बैटिंग का धमाल, भारत ने आयरलैंड को 8 रनों से पटका

बनाया बेकार रिकॉर्ड

कोहली बतौर ओपनर चले नहीं। वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे ओवर की चौथी गेंद कोहली ने मार्क एडेर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके और बेन व्हाइट ने उनका कैच लपका। इसी के साथ कोहली का बतौर ओपनर आना भारत और खुद कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा। ये कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक का सबसे कम स्कोर है।

आईपीएल में मचाया धमाल

कोहली वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म के साथ आ रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में कमाल की बल्लेबाजी की थी। आईपीएल के 15 मैचों में कोहली के बल्ले से 741 रन निकले थे जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उम्मीद है कि कोहली पहले मैच की निराशा को छोड़कर आगे बढ़ेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुछ वैसी ही कमाल करेंगे जिस तरह का पिछले टी20 वर्ल्ड कप में किया था।

यह भी पढ़ें- IND vs IRE: ओपनिंग करना Virat Kohli को पड़ा भारी, बना दिया बहुत बेकार रिकॉर्ड