Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: चिन्नास्वामी में बुरी तरह फ्लॉप हुए Virat kohli, गोल्डन डक पर लौटे पवेलियन; शर्मनाक लिस्ट में सचिन-रोहित से भी निकले आगे

यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। कोहली ने फरीद अहमद की गेंद पर जोर से प्रहार करने की कोशिश की लेकिन बॉल उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर हवा में खड़ा हो गई और फील्डर ने बिना कोई गलती करते हुए कैच को पूरा कर लिया। कोहली पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Golden Duck: विराट कोहली गोल्डन डक पर हुए आउट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli Golden Duck) बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में कोहली अपने होम ग्राउंड पर गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। विराट को पहली ही गेंद पर फरीद अहमद ने चलता किया। टी-20 इंटरनेशनल में कोहली पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

कोहली गोल्डन डक पर आउट

यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। कोहली ने फरीद अहमद की गेंद पर जोर से प्रहार करने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर हवा में खड़ा हो गई और फील्डर ने बिना कोई गलती करते हुए कैच को पूरा कर लिया।

कोहली को ना चाहते हुए भी टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार गोल्डन डक पर पवेलियन लौटना पड़ा। फरीद अहमद विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG Playing 11: Sanju Samson की हुई वापसी, Axar-Arshdeep को मिला आराम; 3rd T20 में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतरे हैं रोहित

सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

भारत की ओरे से इंटनरेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने के मामले में कोहली अब पहले पायदान पर आ गए हैं। विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 35वीं बार जीरो पर आउट हुए हैं। विराट ने इस मामले में अब सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन 34 और रोहित शर्मा 33 बार डक पर पवेलियन लौटे हैं।

केएल राहुल की हुई बराबरी

विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में 5वीं बार डक पर पवेलियन लौटे हैं। कोहली ने इस मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली है। राहुल भी इस फॉर्मेट में भारत की ओर से खेलते हुए पांच बार जीरो पर आउट हुए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर रोहित शर्मा का नाम दर्ज है, जो 12 बार डक पर आउट हो चुके हैं। पहले दो टी-20 मैचों में रोहित जीरो पर ही आउट हुए थे।