Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: Virat Kohli को मिला धांसू बैटिंग का बंपर इनाम, वॉर्नर-डिकॉक ने लगाई लंबी छलांग; Babar Azam की बादशाहत बरकरार

बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने का विराट कोहली को आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में बंपर इनाम मिला है। कोहली ने चार पायदान की लंबी छलांग लगाई है। वहीं डेविड वॉर्नर को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है। विश्व कप 2023 में तीन शतक जमा चुके क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 07:37 PM (IST)
Hero Image
ICC Latest Rankings: विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने का विराट कोहली को आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में बंपर इनाम मिला है। कोहली ने चार पायदान की लंबी छलांग लगाई है। वहीं, डेविड वॉर्नर को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है। विश्व कप 2023 में तीन शतक जमा चुके क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

कोहली ने लगाई लंबी छलांग

विराट कोहली ने बाग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी किंग कोहली का बल्ला खूब चला था और उन्होंने 95 रन जड़े थे। इस दोनों पारियों के दम पर कोहली ने आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। विराट को तीन पायदान का फायदा पहुंचा है और अब वह 9वीं पोजिशन से उठकर छठे नंबर पर आ गए हैं। विराट के कुल रेटिंग पॉइंट अब 747 हो गए हैं।

वॉर्नर-डिकॉक को भी पहुंचा फायदा

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे डेविड वॉर्नर को भी ताजा रैंकिंग में फायदा पहुंचा है। वॉर्नर अब पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 163 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में तीन शतक लगा चुके क्विंटन डिकॉक अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके साथ ही हेनरिक क्लासन को भी लगातार दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और वह अब चौथे नंबर पर आ गए हैं।

बाबर की बादशाहत बरकरार

वनडे क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत बरकरार है। बाबर 829 रेटिंग पॉइंट के साथ दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। बाबर के ठीक पीछे भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूद हैं। गिल के 823 रेटिंग पॉइंट हैं और बाबर और गिल में अब सिर्फ छह पॉइंट का फासला है।