Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli: मोहाली के इस स्टेडियम में आग उगलता है 'किंग कोहली' का बल्ला, इस स्ट्राइक रेट से बरसते हैं रन

आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। आज का मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। मोहाली का यह स्टेडियम भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बेहद खास रहा है।

By Piyush KumarEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:05 PM (IST)
Hero Image
मोहाली का पीसीए स्टेडियम विराट कोहली के लिए बेहद खास रहा है।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी-20 वर्ल्डकप (T-20 World Cup 2022) के मेन टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी। एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमों से होने वाला है। भारतीय टीम के लिए टी-20 विश्वकप से पहले यह सभी मैच काफी अहम होने वाली है।

आज (मंगलवार) से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। आज का मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम (PCA Stadium) में खेला जाएगा। मोहाली का यह स्टेडियम भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बेहद खास रहा है। गौरतलब है कि विराट कोहली ने इस स्टेडियम में सिर्फ दो ही मैच खेले हैं। दोनों ही मैचों में कोहली का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली शानदार पारी

विराट कोहली ने मोहाली स्टेडियम में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में खेला था। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टी-20 वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 160 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। इस मैच में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए विराट कोहली ने नाबाद 51 गेंदो पर 82 रनों की यादगार पारी खेली।

इस पारी के दौरान उन्होंने दो छक्के और नौ चौके लगाए थे।  जोश हेजलवुड, नाथन कूल्टर-नाइल, शेन वॉटसन, जेम्स फॉल्कनर, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा जैसे गेंदबाजों के खिलाफ विराट कोहली ने उस दिन अपने करियर की सबसे शानदार पारियों में से एक पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया था। 

वहीं, साल 2019 में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी स्टेडियम में विराट कोहली ने 52 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। मोहाली स्टेडियम में विराट कोहली ने 149.51 के स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए हैं।

फॅार्म में लौटे विराट कोहली

एशिया कप 2022 भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन इस टूर्नामेंट में कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट में भारत द्वारा खेले गए अपने आखिरी मैच में विराट कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेली।

इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 6 छ्क्के लगाए। विराट कोहली का वापस फॅार्म में आना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक राहत की खबर है। विराट कोहली अपना शानदार फॅार्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने की गेंदबाजी की प्रैक्टिस, 30 मिनट तक जमकर बहाया पसीना