Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसी गलती कौन करता है? बांग्‍लादेशी गेंदबाज की बचकानी हरकत से Virat Kohli को मिला जीवनदान

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का आज चौथा दिन है। टीम इंडिया ने पहली पारी की तूफानी अंदाज में शुरुआत की। रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल ने पहले 3 ओवर में 50 रन बना दिए। मुकाबले के दौरान पूर्व कप्‍तान विराट कोहली रन आउट होने से बाल-बाल बचे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
रन आउट होने से बचे विराट कोहली। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का आज चौथा दिन है। पहले 3 दिन में सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ था। इसके बाद तीसरी दिन बांग्‍लादेश टीम 233 रन पर सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी की तूफानी अंदाज में शुरुआत की।

बाल-बाल बचे विराट 

रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल ने पहले 3 ओवर में 50 रन जोड़ दिए। मुकाबले के दौरान विराट कोहली रन आउट होने से बाल-बाल बचे। नॉन स्‍ट्राइक एंड पर मौजूद ऋषभ पंत ने विराट कोहली को पवेलियन भेजने का पूरा प्‍लान ही बना लिया था। बांग्‍लादेशी गेंदबाज की बचकानी हरकत से विराट का विकेट बच गया।

— JioCinema (@JioCinema) September 30, 2024

खालिद अहमद से हुई गलती

भारत की पारी का 19वां ओवर खालिद अहमद ने किया। आखिरी गेंद को कोहली ने ड्राइव किया। नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर मौजूद पंत ने 1 रन चुराने के लिए कॉल की। इस दौरान पंत और विराट में तालमेल की कमी देखने को मिली। विराट ने तेजी से दौड लगाई, कुछ कदम आगे बढ़ने के बाद पंत रुक गए और उन्‍होंने विराट कोहली को वापस जाने के लिए कहा। कोहली लगभग आधी क्रीज पर आकर खड़े थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: खिली धूप ने कानपुर सहित क्रिकेट फैंस के चेहरों पर बिखेरी चमक, बुमराह और सिराज ने बांधा समां

विराट को मिला जीवनदान

इतने में गेंदबाज खालिद अहमद ने गेंद को उठाया और वह स्‍टंप की ओर भागे। खालिद की एक बचकानी हरकत से विराट कोहली को जीवनदान मिला। स्‍टंप के करीब पहुंचकर ख‍ालिद ने थ्रो किया और गेंद चूक गई। विराट कोहली को भी यकीन नहीं हुआ कि उनका विकेट बच गया है। इसके बाद विराट और पंत ने कुछ बातचीत की और एक-दूसरे को गले लगाया।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: इंग्लैंड की Bazball है फुस्स, तूफानी खेल की असली किंग तो टीम इंडिया है, आंकड़ों से देखिए सच