Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिखर धवन के रिटायरमेंट के 1 दिन बाद विराट कोहली को याद आए 'गब्बर', अगली इनिंग के लिए किया विश, क्या कहा?

टीम इंडिया के लिए तकरीबन डेढ़ दशक तक खेलने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। धवन ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी। घवन के एलान के एक दिन बाद उनके करीबी दोस्त विराट कोहली ने उन्हें अगली पारी के लिए विश किया है और कहा है कि धवन एक जिंदादिल इंसान हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 25 Aug 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
शिखर धवन के रिटायरमेंट पर आया विराट कोहली का रिएक्शन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजों में शुमार शिखर धवन ने शनिवार को इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी थी। उनके एलान के एक दिन बाद विराट कोहली ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा है कि धवन की विरासत हमेशा जिंदा रहेगी।

धवन ने भारत के लिए 10 दिसंबर 2022 को अपना आखिरी मैच खेला था। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने वापसी की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके और आखिरकार 38 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें- 5 साल और 100 शतक, Shikhar Dhawan के करियर का Golden Era, जहां जमकर चमकी 'गब्बर' की किस्मत

भरोसेमंद ओपनर

कोहली ने धवन के एलान के एक दिन बाद सोशल मीडिय साइट एक्स पर धवन को याद किया है। उन्होंने लिखा है कि धवन एक निडर क्रिकेटर रहे और भारत के भरोसमंद ओपनर भी। कोहली ने लिखा, "शिखर धवन आपके निडर डेब्यू से लेकर भारत के सबसे भरोसमंद ओपनर तक, आपने याद करने के लिए काफी सारी यादें दी हैं। खेल के प्रति आपका जुनून, आपकी खेल भावना और आपकी ट्रेडमार्क स्माइल हमेशा याद की जाएगी, लेकिन आपकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी। आपने जो यादें, न भूलने वाले परफॉर्मेंस दिए उनके लिए शुक्रिया। अगली पारी के लिए शुभकामनाएं, मैदान के बाहर के गब्बर!"

धवन,कोहली और रोहित ने किया कमाल

धवन और कोहली दिल्ली के लिए साथ में क्रिकेट खेले हैं। इन दोनों ने टीम इंडिया के लिए भी साथ में काफी क्रिकेट खेली। धवन, रोहित और कोहली की तिकड़ी एक समय विश्व क्रिकेट में गेंदबाजों का काल हुआ करती थी। साल 2013 से 2019 तक इन तीनों ने पांच साल में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 103 शतक जमाए।

यह भी पढ़ें- Shikhar Dhawan Net Worth: करोड़ों के मालिक, लग्जरी कारों का काफिला, जानें कितनी है शिखर धवन की नेट वर्थ