Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli, IND vs BAN: कोहली ने कानपुर टेस्‍ट से पहले नेट्स पर घंटों बहाया पसीना, अपनी कमजोरी को दूर करने का किया जोरदार प्रयास

Virat Kohli भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 280 रन से धूल चटाई और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से दूसरे टेस्ट में होना है जो कि 27 सितंबर से शुरू होगा। इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा पर हर किसी की नजर रहेगी क्योंकि दोनों ही स्टार बैटर चेन्नई टेस्ट में बल्ले से फ्लॉप रहे थे।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट से पहले Virat Kohli ने नेट्स पर खूब बहाया पसीना

जागरण संवाददाता, कानपुर। चेन्नई टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलने में विफल रहे विराट कोहली ने बुधवार को नेट्स में घंटों अभ्यास किया। विराट इस सीरीज के लिए सीधे इंग्लैंड से टीम के साथ जुड़े थे और उन्होंने कोई अभ्यास मैच भी नहीं खेला था और इसी कारण विराट ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं थे और वहां भी उन्होंने नेट्स पर घंटों तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया था।

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट से पहले Virat Kohli ने नेट्स पर खूब बहाया पसीना

कानपुर टेस्ट के पहले अभ्यास सत्र में विराट को बल्लेबाजी लय पाने के लिए जूझना पड़ा। नेट गेंदबाज जमशेद आलम ने अपनी आउट स्विंग से लगातार उन्हें परेशान किया। अगर वहां स्लिप होती तो विराट कैच आउट होते। बुमराह के अलावा भारतीय टीम के अन्य स्पिनरों के सामने भी विराट असहज दिखे।

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने ने पिच का मुआयना करने के बाद ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की। पहले दिन कोच गौतम गंभीर और कप्तान खिलाड़ियों की रणनीति बनाने में व्यस्त दिखे। तेज गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने छोटे-छोटे स्पैल में गेंदबाजी का अभ्यास किया। एक नेट पर सिर्फ तेज गेंदबाज गेंद फेंक कर रहे थे बाकि दो नेट्स पर स्पिनर और थ्रोडाउन विशेषज्ञ थे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: रोहित-विराट की कानपुर में देखने को मिली जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग, धड़ल्‍ले से बिकी क्रिकेटर्स के नाम की जर्सी