Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs CAN: अब नहीं चले तो पक्‍का इन पर गिरेगी गाज, सुपर-8 में पानी पिलाते नजर आ सकता है ये स्‍टार क्रिकेटर

T20 World Cup 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 33वें मैच में भारतीय टीम की भिड़ंत कनाडा से होगी। यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा। ग्रुप स्‍टेज में दोनों ही टीमों का यह आखिरी मुकाबला है। ऐसे में दोनों कप्‍तानों की नजर जीत पर होगी। इस मैच में 2 प्‍लेयर्स के पास अपने आप को स‍ाबित करने का आखिरी मौका होगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 14 Jun 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम की नजर जीत का चौका लगाने पर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम ने भले ही अपने पहले 3 मैच जीत लिए हों, टीम सुपर 8 में पहुंच गई हो पर कुछ प्‍लेयर्स ने टीम की चिंता बढ़ा रखी है। टूर्नामेंट में इन प्‍लेयर्स का प्रदर्शन अब तक फीका रहा है।

ऐसे में इनके पास कनाडा के खिलाफ मैच में अपने आप को साबित करने का आखिरी मौका होगा। अगर ये प्‍लेयर ग्रुप स्‍टेज के आखिरी मैच में भी जौहर नहीं दिखा पाते हैं तो इन पर गाज गिरना तय है। इन प्‍लेयर में पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शामिल हैं।

विराट को खेलनी होगी बड़ी पारी

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अब तक विराट कोहली (Virat Kohli) बल्‍ले से फीके रहे हैं। उन्‍होंने 3 मुकाबलों में 5 रन बनाए हैं। अमेरिका के खिलाफ तो वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। वह तीनों मुकाबलों में ओपनिंग करने उतरे थे। ऐसे में अगर कनाडा के खिलाफ भी विराट ओपनिंग में फेल रहते हैं तो सुपर 8 में उन्‍हें 3 नंबर पर मौका दिया जा सकता है।

अगर ऐसा होता है तो फिर यशस्‍वी जायसवाल कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 3 नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए 83 मुकाबलों में 53.96 की औसत से 3076 रन बनाए हैं। दूसरी ओर ओपनिंग में विराट ने 12 मैच खेले हैं और 40.50 की औसत से 405 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: BAN vs NED: बाज की नजर, चीते सी फुर्ती... नीदरलैंड्स के साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने पकड़ा अद्भुत कैच

रवींद्र जडेजा की हो सकती छुट्टी

दूसरी ओर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में प्‍लेइंग 11 से उनकी छुट्टी होना लगभग तय माना जा रहा है। आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में जडेजा को बल्‍लेबाज का मौका नहीं मिला था। इस मैच में उन्‍होंने 1 ओवर में 7 रन खर्च किए थे।

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में जडेजा गोल्‍डन डक का शिकार हुए थे। उन्‍होंने 2 ओवर में 10 रन भी दिए थे, लेकिन उन्‍हें कोई सफलता नहीं मिली थी। अमेरिका के विरुद्ध मैच में जडेजा को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था। इस मैच में रोहित शर्मा ने उन्‍हें गेंदबाजी भी नहीं सौंपी थी।

ये भी पढ़ें: IND vs CAN Playing 11: कनाडा के खिलाफ 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम! इन स्‍टार प्‍लेयर्स की होगी छुट्टी