Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI के खिलाफ मैच से पहले Virat Kohli ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जानदार वीडियो, फैंस को मिल सकती है बड़ी सीख

Virat Kohli shared his workout video कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर किया। 255 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ भारत के इकलौते स्पोर्ट्स स्टार की बड़ी फैन फॉलोइंग है। वीडियो में विराट कोहली अपनी स्पीड और ताकत को बढ़ाने के लिए भारी डंबल का इस्तेमाल करके गॉब्लेट स्क्वैट्स करते हुए नजर आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 18 Jul 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
Virat Kohli shared his workout video. Image- screenshot from Instagram

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक होने के अलावा विराट कोहली एक बड़े फिटनेस फ्रीक भी हैं। मैदान के बाहर 34 वर्षीय खिलाड़ी अपने स्वस्थ शरीर, एथलेटिसिज्म और फजीक के लिए प्रसिद्ध है। सोमवार को कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर किया। 255 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ भारत के इकलौते स्पोर्ट्स स्टार की बड़ी फैन फॉलोइंग है। 

स्क्वाट्स करते दिखे कोहली-

सोशल मीडिया पर शेयर की गई एक क्लिप में विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी स्पीड और ताकत को बढ़ाने के लिए भारी डंबल का इस्तेमाल करके गॉब्लेट स्क्वैट्स करते हुए नजर आ रहे हैं। जिम में अपनी कड़ी एक्सरसाइज के दौरान कोहली ग्रे शॉर्ट्स और ब्लैक स्पोर्ट्स जूते में नजर आ रहे हैं। कोहली ने अपनी पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा कि 

इतने लोगों ने किया पसंद-

क्या मैं स्पीड और ताकत के लिए व्यायाम करने जा रहा हूं? गॉब्लेट स्क्वैट्स। कोहली की इस पोस्ट को 16 मिलियन से अधिक बार लोगों ने देखा, 3 मिलियन से अधिक लोगों ने लाइक किया है और 40 हजार लोगों ने कमेंट करके कोहली की तारीफ की है।

View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

शाकाहारी डाइट फॉलो करते हैं कोहली-

बता दें कि कोहली ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि वह (अंडा के अलावा) पूरी तरह से शाकाहारी डाइट को फॉलो करते हैं। वह स्वस्थ रहने के लिए पोषक तत्वों के साथ न्यूट्रिएंट्स से भरपूर डाइट (Virat Kohli diet) को फॉलो करते हैं। कोहली ने बताया कि प्रोसेसड, फ्राईड और मीठा खाने से परहेज करते हैं। उसकी जगह वह प्लांट (पौधों) पर आधारित प्रोटीन जैसे टोफू, सोया, पत्तेदार साग, ताजे फल, जटिल कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ फेट खाना पसंद करते हैं।

खूब पानी पीते हैं कोहली-

इसके अलावा वह खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन भर में खूब पानी पीते हैं। कोहली ने 2018 में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण मीट का सेवन बंद कर दिया है और अब वह पूरी तरह से शाकाहारी डाइट लेते हैं।