Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किंग कोहली' की एक और 'विराट' उपलब्धि, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर Neymar को इस मामले में पछाड़ा

भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) दुनियाभर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक हैं। इस साल किंग कोहली सर्च इंजन गूगल के पूरे 25 साल के इतिहास में सबसे अधिक सर्च किए गए क्रिकेटरों में टॉप पर हैं। कोहली के अलावा लिस्ट में महान सचिन तेंदुलकर एमएस धोनी रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 05 Jun 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli का ‘एक्स’ पर जलवा, सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे एथलीट बने

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) दुनियाभर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक हैं। इस साल किंग कोहली सर्च इंजन गूगल के पूरे 25 साल के इतिहास में सबसे अधिक सर्च किए गए क्रिकेटरों में टॉप पर हैं। कोहली के अलावा लिस्ट में महान सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

कोहली की एक झलक पाने के लिए फैंस किसी भी हद तक पार कर जाते हैं। हर दिन विराट की दीवानगी बढ़ती ही चली जा रही है। अब उनके पॉपुलेरिटी में एक नई उपलब्धि जुड़ गई है। विराट ने फुटबॉल के स्टार नेयमार जूनियार को पछाड़ते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट बन गए हैं।

Virat Kohli का ‘एक्स’ पर जलवा, सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे एथलीट बने

दरअसल, भारतीय टीम के स्टार विराट कोहली ने फुटबॉल के स्टार नेयमार जूनियर को पछाड़ते हुए एक बड़ी उपल्बधि हासिल की। वर्तमान स्थिति के अनुसार, 35 वर्षीय कोहली के पास सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर 63.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस दौरान उन्होंने ब्राजील इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर को पछाड़ दिया, जिनके 63.4 मिलियन फॉलोअर्स थे, जबकि रोनाल्डो 111.14 करोड़ फॉलोअर्स के साथ टॉप पर हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर ने PCB को जमकर लताड़ा, Babar Azam को भी नहीं बख्‍शा और लगाया पक्षपात करने का आरोप

पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने की कोहली की जमकर की थी तारीफ

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने हाल ही में 120 नॉट आउट पॉडकास्ट पर कोहली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कोहली को ‘खेल जगत में एक वैश्विक सुपरस्टार’ कहा और उनकी लोकप्रियता की तुलना लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की। टेलर ने कोहली के करिश्मे और मार्केटिंग क्षमता पर जोर देते हुए कहा कि उनकी अपील क्रिकेट से परे है।

बता दें कि विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर करीब 27 करोड़ फॉलोअर्स हैं और वह 302 लोगों को फॉलो करते हैं। उनके फेसबुक पेज पर 5.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं और कोहली फेसबुक पर 24 लोगों को फॉलो करते हैं।