Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ ODI: Virat Kohli के दो दृष्टिबाधित फैंस को होल्कर स्‍टेडियम में नहीं मिली एंट्री, फिर हुआ कुछ ऐसा

Virat Kohli Two Blind Fans Indore विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है। न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली के दो ब्लाइंड फैन को स्टेडयम में एंट्री करने से रोका गया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 24 Jan 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Two Blind Fans Indore Holkar Stadium

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Two Blind Fans। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है। किंग कोहली की फॉर्म में वापसी को देख उनके फैंस काफी खुश है।

लेकिन न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली के दो ब्लाइंड फैन को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री करने से रोका गया। दरअसल दो दृष्टिबाधितों को पुलिसकर्मियों ने टिकट में कमी को देखते हुए उन्हें स्टेडियम में एंट्री करने से रोक दिया। हालांकि, इन दोनों दृष्टिबाधितों को कुछ समय बाद एंट्री मिल गई। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते है इस मामले के बारे में विस्तार से।

Virat Kohli के दो ब्लाइंड फैन को स्टेडियम में प्रवेश करने से रोका

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के दो ब्लाइंड फैन को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एंट्री करने से रोका गया। बता दें कि दो ब्लाइंड फैन अपने दो सहायकों के साथ होल्कर स्टेडियम पहुंचे, जिनका नाम आशीष चौहान और अभिषेक नामदेव है। इन दोनों को पुलिकर्मियों ने पर्याप्त टिकटों के अभाव में उनके सहायकों से साथ एंट्री नहीं करने दी।

चौहान की बहन अंजलि ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, ''मेरे भाई ने बाकायदा मैच का टिकट खरीदा था, लेकिन स्टेडियम में मुझे उसके साथ जाने से यह कहते हुए रोक दिया गया कि एक टिकट पर एक व्यक्ति को ही प्रवेश मिलेगा।'' इसके बाद दो दृष्टिबाधितों के सहायकों ने मौके पर पुलिस के आला अफसरों को अपनी परेशानी बताई, जिसके बाद इन सभी को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

वहीं, उप निरीक्षक सपना डोडिया ने बताया, ''हमने स्टेडियम में एंट्री में दोनों दृष्टिबाधों और उनके सहायकों की मदद इसलिए की क्योंकि, हर प्रशंसक बड़ी खुशी से भारत का मैच देखने आता है।''

इसके साथ ही दृष्टिबाधित नामदेव ने बताया कि वह अपने जीवन में पहली बार किसी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला देखने आए हैं, अब तक कमेंट्री सुनकर खेल का लुत्फ उठाया है। ''मैं कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। जब वह शतक लगाते हैं या बढ़िया बल्लेबाजी करते हैं, तो मुझे इसकी कमेंट्री सुनना बेहद अच्छा लगता है।''

दूसरी ओर आशीष चौहान ने भी कोहली को अपना फेवरेट प्लेयर बताया और कहा,

''मुझे क्रिकेट का बचपन से शौक है और मैं अब तक कमेंट्री सुनकर मैच का मजा लेता आया हूं। मैं पहली बार स्डेटिम मैच देखने आया हूं''

यह भी पढ़े:

IND vs NZ: रोहित-गिल ने इंदौर में चौके-छक्‍के की बारिश करके जड़े शतक, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बनाया धाकड़ रिकॉर्ड

'हिटमैन' ने कीवी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए जड़े दनादन छक्‍के, तोड़ डाला महान बल्‍लेबाज का रिकॉर्ड