Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virender Sehwag खुद नहीं चाहेंगे भारतीय टीम का चीफ सेलेक्टर बनना, BCCI अधिकारी के इस बयान ने मचाई सनसनी

Virender Sehwag Will not Apply for Next BCCI Selector Team India BCCI Official चेतन शर्मा के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा देने के बाद बीसीसीआई लगातार उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में जुटा हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम को इस साल दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप और वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में भारतीय सेलेक्शन कमेटी चेतन शर्मा की जगह नॉर्थ जोन से किसी प्लेयर की खोज में है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 22 Jun 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
इस कारण Virender Sehwag खुद नहीं बनना चाहेंगे Team India के चीफ सेलेक्टर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virender Sehwag Will not Apply for Next BCCI Selector Team India BCCI Official चेतन शर्मा के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा देने के बाद बीसीसीआई लगातार उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में जुटा हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम को इस साल दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप और वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में भारतीय सेलेक्शन कमेटी चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की जगह नॉर्थ जोन से किसी प्लेयर की खोज में है।

नॉर्थ जोन से देखा जाए तो वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को इस पद के लिए बेस्ट विकल्प माना जा रहा है, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई के अधिकारी ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है। उनका मानना है कि खुद सहवाग इस पद के लिए आवेदन नहीं करना चाहेंगे। इस बड़ी बात को लेकर अधिकारी ने वजह का भी खुलासा किया है। आइए जानते हैं क्यों सहवाग खुद इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे।

इस कारण Virender Sehwag खुद नहीं बनना चाहेंगे Team India के चीफ सेलेक्टर

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) को नॉर्थ जोन से एक नेशनल सेलेक्टर की तलाश है, क्योंकि बीसीसीआई में 5 सेलेक्टर्स की टीम होती है, जिसमें से एक को चीफ सेलेक्टर बनाया जाता है। इस वक्त चीफ सेलेक्टर शिव सुंदर दास है, लेकिन नॉर्थ जोन से सेलेक्टर को चीफ सेलेक्टर बनाया जाता है। ऐसे में चेतन शर्मा की जगह इस पद के लिए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का नाम टॉप पर लिया जा रहा है।

इस कड़ी में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हैरानी वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि सहवाग इस पद के लिए खुद आवेदन नहीं करेंगे, क्योंकि प्रशासकों की समिति के कार्यकाल के दौरान वीरू को मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया था, लेकिन बाद में अनिल कुंबले बने। ऐसे में लगता है कि वह इस बात को भूले नहीं होंगे औरइस पद के लिए खुद से आवेदन नहीं करेंगे। इसके अलावा उनके जैसे बड़े खिलाड़ी को वेतन भी ज्यादा देना होगा।

बड़े नाम के खिलाड़ी खुद नहीं चाहेंगे चीफ सेलेक्टर बनना

बता दें कि राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन करने से अक्सर बड़े खिलाड़ी मना करते है, क्योंकि जो भी इस पद के लिए आवेदन करेंगे, वह वेतन कम होने के कारण ज्यादा रुचि नहीं दिखाएंगे। बता दें कि सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष को एक करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं, जबकि चार बाकी सदस्यों को 90 लाख रुपये सालाना दिए जाते हैं। आखिरी बार कोई बड़ा क्रिकेटर चयन समिति का अध्यक्ष था जब दिली वेंगसरकर और कृष्णामाचारी श्रीकांत ने यह जिम्मेदारी संभाली थी।