Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"293 वाला खो गया", Virender Sehwag ने अपनी बेहतरीन पारियों के बैट की तस्वीर शेयर की, साथ ही बयां किया दर्द

Virender Sehwag special bats पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी कुछ खास पारियों में इस्तेमाल किए गए बैट की तस्वीर शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने अपने एक बैट को खोने का दर्द भी शेयर किया। साथ ही उन्होंने सचिन से कुछ करवाने का मौका भी खो दिया था। श्रींलका के खिलाफ 293 रन की पारी वाला बैट खो गया था।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 29 Jun 2023 08:46 PM (IST)
Hero Image
Virender Sehwag shared picture of bats Image:- Sehwag Instagram

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट के महान ओपनर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने दर्शकों को कई बेहतरीन पारियां देकर मंत्रमुग्ध किया है। इस बीच सहवाग ने गुरुवार 29 जून को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी कुछ खास पारियों में इस्तेमाल किए गए बैट की तस्वीर शेयर की। साथ ही सहवाग ने यह लिखा कि 2009 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ 293 रन की पारी खलने वाला बैट खो गया है। 

कैप्शन में लिखी बड़ी बात-

सहवाग ने कैप्शन में लिखा कि बैट में है दम - 309, 319, 219, 119, 254 प्यारे साथी। खो गया 293 वाला।" गौरतलब है कि 2004 में सहवाग ने मुल्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ 309 रनों की खेली थी। वह टेस्ट मैचों में तिहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने। इसके अलावा वह एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं, जिनके नाम सबसे लंबे प्रारूप में दो तिहरे शतक हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

सचिन से कुछ करवाने का मौका गंवाया-

अगर 2009 में वीरेंद्र सहवाग श्रीलंका के खिलाफ 300 रन का आंकड़ा पार कर लेते तो वह तीन बार तिहरे शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते, लेकिन वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने से 7 रन से चूक गए थे। ऐसे में उन्होंने इस मैच के दौरान एक अनोखी घटना का जिक्र भी किया था। उन्होंने सचिन तेंदुलकर से उनके लिए कुछ करने का मौका भी खो दिया था।

क्यों बनाना चाहते थे तीसरा शतक-

सहवाग ने कहा कि "मैंने किसी को बताया नहीं, लेकिन मैं इतनी बेसब्री से अपना तीसरा तिहरा शतक क्यों बनाना चाहता था। मैं अपने जीवन में कभी इसका खुलासा नहीं करूंगा। मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने सचिन तेंदुलकर से कहा था कि अगर मैं अपना तीसरा तिहरा शतक बना लूं तो आपको मेरे लिए कुछ करना होगा और तेंदुलकर सहमत हो गए थे। 

वीरेंद्र सहवाग ने दूसरा तिहरा शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2008 में चेन्नई के प्रोटियाज में 319 रन की पारी खेलकर लगाया था। यह अभी भी टेस्ट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।