Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: जैसा पिता, वैसा बेटा! Virender Sehwag के बेटे ने बल्ले से मचाया कोहराम, दुनिया को दिखाई अपनी ताकत!

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जब भी क्रीज पर बल्लेबाजी करने आते थे तो उनको देखकर ही गेंदबाजों के पसीने छूटने लगते थे। उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सामने हर गेंदबाज खौफ में रहता था। अब उनका बेटा आर्यवीर भी उनकी ही राय पर चल रहा है। आर्यवीर अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में खेलने के लिए उतरे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 03 Dec 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
Virender Sehwag के बेटे Aaryavir Sehwag ने पहली ही गेंद पर लगाया चौका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virender Sehwag Son Aaryavir Sehwag: क्रिकेट के इतिहास में अब तक ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं, जहां दो भाइयों ने एक-दूसरे के साथ खेला है। पिता-पुत्र की जोड़ी का भी क्रिकेट खेलना आम बात हो चुकी है। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी आईपीएल में डेब्यू करते हुए देखा गया था। वहीं, ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जिनके बेटे इस खेल में एंट्री कर चुके हैं या फिर करने के लिए रोज कड़ी मेहनत कर रह हैं।

इस लिस्ट में अब भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का नाम जुड़ गया हैं, जिन्होंने भारत को अकेले के दम पर कई अहम मैचों में जीत दिलाई। पुराने फॉर्मेट में सहवाग को सबसे सफल बल्लेबाजों में गिना जाता हैं। दाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जितने खतरनाक थे।

अब उनका बेटा आर्यवीर उनके ही नक्शेकदम पर चल रहा हैं। हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सहवाग के बेटे आर्यवीर को उनके ही अंदाज में मैच का आगाज करते हुए देखा गया। भले ही आर्यवीर छोटी पारी खेल सके हो, लेकिन उन्होंने कुछ ही देर बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के गेंदबाजों को खूब परेशान किया।

Virender Sehwag के बेटे Aaryavir Sehwag ने पहली ही गेंद पर लगाया चौका

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जब भी क्रीज पर बल्लेबाजी करने आते थे तो उनको देखकर ही गेंदबाजों के पसीने छूटने लगते थे। उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सामने हर गेंदबाज खौफ में रहता था। अब उनका बेटा आर्यवीर भी उनकी ही राय पर चल रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction की तारीख और वेन्यू का हुआ आधिकारिक एलान, पहली बार भारत से बाहर खिलाड़ियों पर लगेगी बोली


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि आर्यवीर अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में खेलने के लिए उतरे। उन्होंने अपनी पारी का आगाज वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में एक चौका लगाकर की। मैच में वह 45 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन ही बना सके और कैच आउट हो गए। इस तरह उन्होंन पारी भले ही छोटी खेली हो, लेकिन उन्होंने दुनिया को अपनी ताकत की झलक दिखा दी।

View this post on Instagram

A post shared by Sri Harsha Majji (@sreeharshacricket)