Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: फील्डिंग एफर्ट हो तो ऐसा! छक्के के लिए जाती गेंद पर रनआउट हो गया बल्लेबाज, देखिए 22 गज की पिच पर कैसी घटी यह अजीबोगरीब घटना

नेपाल की धरती पर ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में नेपाल के अलावा नीदरलैंड्स और नामीबिया की टीम हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले में नेपाल की भिड़ंत नीदरलैंड्स के साथ हुई जहां सिक्स के लिए जाती गेंद पर बल्लेबाज रनआउट हो गया। नेपाल ने एकतरफा मैच में नीदरलैंड्स को 6 विकेट से पटखनी दी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 03 Mar 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
NEP vs NED: छक्के के लिए जाती गेंद पर रनआउट हुआ बल्लेबाज। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर यूं तो आपने कई लाजवाब फील्डिंग एफर्ट देखी होंगी। फील्डर को शानदार कैच लपकते और बाउंड्री लाइन पर छक्के के लिए जाती गेंद को रोकते हुए भी आपने खूब देखा होगा। हालांकि, सिक्स के लिए बाउंड्री पार जाती गेंद पर किसी बल्लेबाज को आपने रनआउट होते हुए देख है? शायद आपका जवाब भी नहीं होगा, लेकिन ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए मैच में घटी है।

सिक्स के लिए जाती गेंद पर रनआउट बल्लेबाज

नेपाल की धरती पर ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में नेपाल के अलावा नीदरलैंड्स और नामीबिया की टीम हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले में नेपाल की भिड़ंत नीदरलैंड्स के साथ हुई, जहां सिक्स के लिए जाती गेंद पर बल्लेबाज रनआउट हो गया। दरअसल, पारी के 19वें ओवर में नीदरलैंड्स के बैटर रोलेफ वैन डेर मर्वे ने दीप्रेद सिंह की फुल टॉस गेंद पर जोरदार प्रहार किया।

रोलेफ के बल्ले से निकला शॉट डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार जा रहा था। हालांकि, बाउंड्री लाइन पर खड़े नेपाल के फील्डर कुशल भुर्तेल ने हवा में छलांग लगाते हुए गेंद को अंदर की तरफ फेंक दिया। शानदार फील्डिंग एफर्ट के बाद भुर्तेल ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को विकेटकीपर की तरफ तेजी से फेंका।

— Bertus de Jong (@BdJcricket) March 2, 2024

कुशल भुर्तेल की शानदार फील्डिंग एफर्ट

भुर्तेल के थ्रो के आने से पहले बल्लेबाज विवाम किंग्मा ने एक और रन चुराने के प्रयास में दौड़ लगा दी। हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े रोलेफ ने किंग्मा की तरफ देखा तक नहीं और विकेटकीपर आसिफ शेफ ने मौका का फायदा उठाते हुए गिल्लियां बिखेर दीं। विवाम को ना चाहते हुए भी रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ेंShreyanka ने RCB फैन्स को दिलाई डुप्लेसी-डिविलियर्स की याद, बाउंड्री लाइन पर बनीं सुपरवुमन; फील्डिंग एफर्ट देख आप भी हो जाएंगे हैरान

नेपाल ने दर्ज की जीत

नीदरलैंड्स की टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 120 रन पर ऑलआउट हुई। गेंदबाजी में नेपाल की ओर से प्रतीश जीसी ने तीन विकेट अपनी झोली में डाले। 121 रन के लक्ष्य को नेपाल ने महज 4 विकेट खोकर 15.2 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।