Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup से पहले श्रीलंका टीम को लगा बड़ा झटका, ये अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और सभी टीमों की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हसरंगा का विश्व कप में नहीं खेलना तय माना जा रहा है। हसरंगा का बाहर होना श्रीलंका के लिए इसलिए भी झटका है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 11:00 PM (IST)
Hero Image
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा। फोटो- एक्स से साभार

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और सभी टीमों की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में है। हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा क्योंकि टीम के प्रमुख आलराउंडर वानिंदु हसरंगा इस वैश्विक टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

विश्व कप से बाहर-

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन हसरंगा का विश्व कप में नहीं खेलना तय माना जा रहा है। श्रीलंका क्रिकेट के पास हसरंगा के रिप्लेसमेंट के लिए अब कुछ ही दिन का समय शेष है।

चोट के कारण हुए बाहर-

हसरंगा पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में हैमस्टि्रंग चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। वह इससे पहले एशिया कप में भी चोट के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। हसरंगा को यह चोट लंका प्रीमियर लीग के फाइनल से पहले लगी थी।

ये भी पढ़ें:- Team India ने कोलंबो में दिखाया गेंदबाजी का हिट शो, Sri Lanka से 23 साल पुरानी हार का बदला लेकर लूटी महफिल

हसरंगा का बाहर होना बड़ा नुकसान-

हसरंगा का बाहर होना श्रीलंका के लिए इसलिए भी झटका है क्योंकि वह टीम के लिए पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। यहां तक कि विश्व कप क्वालीफिकेशन में भी उनकी भूमिका अहम रही थी। हसरंगा भारतीय वातावरण से पूरी तरह परिचित हैं और आइपीएल में भी बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे थे।

ऐसे में श्रीलंका को विश्व कप में उनकी कमी खलेगी। हसरंगा ने अब तक श्रीलंका के लिए 48 वनडे मैच खेले हैं और 832 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 67 विकेट भी लिए हैं।

ये भी पढ़ें:- 2023 में Team India के सामने दूसरी बार शर्मसार हुआ SL, रोहित एंड कंपनी ने साल में तीसरी बार किया ये कारनामा