Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wanindu Hasaranga नहीं कर पाएंगे टेस्ट कमबैक, ICC ने दो मैचों के लिए किया सस्पेंड; अंपायर से भिड़ने की मिली बड़ी सजा

श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने हाल ही में टेस्ट संन्यास वापस ले लिया था जिसकी वजह से वह आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मैच मिस करने वाले थे लेकिन इस बीच टेस्ट सीरीज से पहले ही वानिंदु हसरंगा को आईसीसी ने बड़ी सजा दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 19 Mar 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
Wanindu Hasaranga को दो मैचों के लिए आईसीसी ने किया सस्पेंड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने हाल ही में टेस्ट संन्यास वापस ले लिया था, जिसकी वजह से वह आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मैच मिस करने वाले थे, लेकिन इस बीच टेस्ट सीरीज से पहले ही वानिंदु हसरंगा को आईसीसी ने बड़ी सजा दी।

Wanindu Hasaranga को दो मैचों के लिए आईसीसी ने किया सस्पेंड

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के आखिरी वनडे के दौरान वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। यह घटना पारी के 37वें ओवर का है जब वानिंदु हसरंगा ने अंपायर से उनकी टोपी छीन ली और मैच के दौरान अंपायरिंग का मजाक उड़ाया।

इस हरकत के बाद उनकी 50 प्रतिशत मैच फीस काटी गई और उन्हें 3 डिमेरिट प्वाइंट मिले और कुल 24 महीने की अवधि में उनके कुल 8 डिमेरिट प्वाइंट हो गए हैं। आईसीसी ने वानिंदु हसरंगा को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए निलंबित कर दिया।

बता दें कि वानिंदु हसरंगा ने साल 2023 अगस्त के महीने में टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी। अब तक हसरंगा ने चार टेस्ट मैचों में 100 की औसत से 4 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने आखिरी बार 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। हसंरगा आईपीएल में भी खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में नए नाम के साथ उतरेगी RCB, विराट-फाफ के जर्सी लॉन्च में हुआ खुलासा !

IPL के पिछले सीजन आरसीबी टीम का हिस्सा थे वानिंदु

वानिंदु हसरंगा आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन पिछले सीजन में वह कुछ खास परफॉर्म नहीं कर सके थे। इस वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2024 से पहले रिलीज किया और सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.5 करोड़ रुपये में उन्हें अपने खेमे में शामिल किया।