Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC Qualifiers में Wanindu Hasaranga ने UAE के खिलाफ ढाया कहर, ताश के पत्तों की तरह बिखरी पूरी टीम

Wanindu Hasaranga best ODI bowling श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के पहले मुकाबले में यूएई के खिलाफ अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया है। उन्होंने केवल 24 रन देकर यूएई के 24 विकेट अपने नाम किए।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 20 Jun 2023 11:50 AM (IST)
Hero Image
Wanindu Hasaranga claims his best ODI bowling figures

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के मुख्य खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के अपने पहले मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। हसरंगा ने आठ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर 6 विकेट चटकाए जिसके चलते पूरी टीम सिर्फ 180 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। लेग स्पिनर के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने 175 रन की विशाल जीत हासिल की।

इन बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन-

हसरंगा ने यूएई के बल्लेबाजों को आसानी से पवेलियन भेजा। उन्होंने 17वें ओवर में सबसे पहले मोहम्मद वसीम को आउट किया। तीन गेंदों के अंदर उन्होंने बासिल हमीद और आसिफ खान को एलबीडब्ल्यू से आउट किया। इसके बाद उन्होंने रमीज शहजाद को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 39वें ओवर में अयान अफजल खान और मोहम्मद जवादुल्लाह दोनों को आउट किया।

हसरंगा का सर्वश्रेष्ठ वनडे आंकड़ा-

हसरंगा का 24 रन देकर 6 विकेट चटकना उनका अब तक का बेस्ट वनडे गेंदबाजी आंकड़ा है। वास्तव में यह उनका पहला वनडे मैच था, जिसमें उन्होंने पांच विकेट या उससे अधिक लिए। 42 एकदिवसीय मैच में हसरंगा ने 32.70 की औसत से केवल 51 विकेट लिए हैं। 5.01 उनका इकॉनमी रेट है। इससे पहले हसरंगा ने एक मैच में केवल 4 विकेट लिए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 58 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

He is the @aramco Player of the Match 👏 pic.twitter.com/9l31dAfVHZ— ICC (@ICC) June 19, 2023

हसरंगा के वनडे में 50 विकेट पूरे-

इसके साथ ही लेग स्पिनर ने आखिरकार वनडे में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अफजल का विकेट चटकाकर अपने 50 विकेट पूरे किए। वह यह मुकाम हासिल करने वाले श्रीलंका के 28वें गेंदबाज हैं। हालांकि श्रीलंका के सक्रिय क्रिकेटरों में वह दूसरे सबसे ज्यादा एकदिवसीय विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

हसरंगा का 6/24 श्रीलंका के लिए छठा सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय गेंदबाजी आंकड़ा है। इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ चामिंडा वास 8/19, मुथैया मुरलीधरन का 7/30 बनाम भारत, भारत के खिलाफ अजंता मेंडिस 6/13, फरवेज महरूफ 6/14 और एंजेलो मैथ्यूज 6/20 के साथ हसरंगा से आगे हैं।