Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: वकार यूनिस को पाकिस्‍तान क्रिकेट में मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी, अब बदलेगा PCB

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले दिग्‍गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस को बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है। वकार यूनिस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए मुख्य क्रिकेट अधिकारी (CCO) बन सकते हैं। वकार को नया पद मिलने के बाद वह राष्ट्रीय चयन समिति का भी हिस्सा होंगे और केंद्रीय अनुबंध से जुड़े मुद्दों में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वकार एक सलाहकार के रूप में शामिल होने के लिए सहमत हो गए थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
वकार यूनिस को दी जा सकती है बड़ी जिम्‍मेदारी। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले दिग्‍गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस को बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है। वकार यूनिस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए मुख्य क्रिकेट अधिकारी (CCO) बन सकते हैं। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, "मौजूदा वक्त में वकार यूनुस को क्रिकेट मामलों के अध्यक्ष के सलाहकार का पद दिया गया है। अब उन्‍हें क्रिकेट बोर्ट में एक बड़ा पद देने की योजना बनाई जा रही है। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स इसे हरी झंडी देंगे।"

विभिन्न विभागों के साथ काम किया

PTI सूत्र ने कहा कि वकार को नया पद मिलने के बाद वह राष्ट्रीय चयन समिति का भी हिस्सा होंगे और केंद्रीय अनुबंध से जुड़े मुद्दों में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वकार एक सलाहकार के रूप में शामिल होने के लिए सहमत हो गए थे, लेकिन पहले वह बोर्ड में अपनी नई भूमिका के लिए अभ्यस्त होना चाहते थे।

उन्होंने हाल ही में क्रिकेट से संबंधित सभी मामलों के बारे में जानने के लिए विभिन्न विभागों के साथ काम किया। इसमें अंतरराष्ट्रीय और घरेलू कार्यक्रम, आने वाले अंतरराष्ट्रीय खेलों की तैयारी और रणनीतियां आदि शामिल है। पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच और मुख्य कोच रहे वकारअपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया से लाहौर रिलोकेट होने के बाद PCB में शामिल होने के लिए सहमत हुए।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: ICC के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, भारत को लाने की लगाई गुहार; हाइब्रिड मॉडल से किया इनकार

वकार के करियर पर एक नजर

  • वकार ने अपने करियर में 87 टेस्‍ट और 262 वनडे खेले।
  • टेस्‍ट की 154 पारियों में उन्‍होंने 373 विकेट अपने नाम किए।
  • वनडे की 258 पारियों में दिग्‍गज गेंदबाज ने 416 शिकार किए।
  • उन्‍होंने टेस्‍ट में 1010 और वनडे में 969 रन भी बनाए।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: PCB चेयरमैन मोहसिन नकवी का अजीबोगरीब आदेश, भारतीय टीम से जुड़ा है मामला