Move to Jagran APP

IND vs NZ: भारतीय टीम ने सीरीज जीतने के लिए बनाया मास्‍टर प्‍लान, स्‍टार ऑलराउंडर को किया शामिल

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। ऐसे में दूसरे टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। स्‍टार ऑलराउंडर को भारतीय स्‍क्वॉड में जगह दी गई है। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 24 अक्‍टूबर से पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई ने रविवार को एक्‍स पर स्‍क्वॉड अपडेट की जानकारी शेयर की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 20 Oct 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम को पहले टेस्‍ट में मिली हार। इमेज- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद दूसरे टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। स्‍टार ऑलराउंडर को भारतीय स्‍क्वॉड में शामिल किया गया है। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 24 अक्‍टूबर से पुणे में खेला जाएगा।

सुंदर की टीम में हुई एंट्री 

बीसीसीआई ने रविवार को एक्‍स पर स्‍क्वॉड अपडेट की जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में बताया, मेंस सिलेक्‍शन कमेटी ने रविवार को वॉशिंगटन सुंदर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे मैच के लिए भारत की टीम में शामिल किया है। वॉशिंगटन सुंदर दूसरे टेस्ट से पहले पुणे में टीम के साथ जुड़ेंगे।

Details 🔽— BCCI (@BCCI) October 20, 2024

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्‍तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, आकाश दीप, वॉशिंगटन सुंदर।

शानदार फॉर्म में हैं सुंदर 

वॉशिंगटन सुंदर इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। रणजी ट्रॉफी 2024 के राउंड-2 में उन्‍होंने उम्‍दा पारी खेली। तमिलनाडु के ऑलराउंडर ने दिल्‍ली के खिलाफ मैच में 152 रन पारी खेली। ऐसे में वह भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

पुणे में खेला जाएगा दूसरा टेस्‍ट

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज की बात करें तो दूसरा मुकाबला 24 से 28 अक्‍टूबर के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। यह मैच 1 से 5 नवंबर के बीच खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में भारतीय कप्‍तान की कोशिश अगला टेस्‍ट जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: कहां चूक गई भारतीय टीम, पहले टेस्ट मैच में क्या-क्या की गलतियां; रोहित ने भी है माना

टेस्‍ट में सुंदर का प्रदर्शन 

  • वॉशिंगटन सुंदर ने जनवरी 2021 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।
  • उन्‍होंने अपने करियर में अब तक खेले 4 टेस्‍ट की 7 पारियों में 6 विकेट चटकाए हैं।
  • 4/169 एक टेस्‍ट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।
  • इसके अलावा इस ऑलराउंडर प्‍लेयर ने 6 पारियों मे 66.25 की औसत और 52.78 की स्‍ट्राइक रेट से 265 रन बनाए हैं।
  • टेस्‍ट में सुंदर के नाम 3 अर्धशतक भी है। क्रिकेट के इस सबसे बड़े प्रारूप में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 96 रन है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: मैच हारने के बाद हर्षा भोगले ने लिए Rohit Sharma के मजे! तलवार चलाने को लेकर दागा सवाल