Move to Jagran APP

Washington Sundar: 1329 दिनों बाद वापसी पर चमके सुंदर, रचिन-टॉम को दिन में दिखाए तारे;रोहित ने दी शाबाशी- VIDEO

Washington Sundar न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग-11 में कप्तान रोहित ने तीन अहम बदलाव किए। दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल की वापसी हुई। उनके अलावा आकाशदीप और वॉशिंगटन सुंदर को भी जगह मिली। लंबे समये बाद टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद सुंदर ने दूसरे सेशन में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को इंप्रेस किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 24 Oct 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
Washington Sundar का धांसू कमबैक, 3 विकेट लेकर कीवी बैटर्स को बनाया अपना शिकार
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Washington Sundar Comeback। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले दिन के खेल के दूसरे सेशन खत्म होने तक कीवी टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए है। भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने तीन विकेट लिए। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने भी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लेकर तहलका मचाया। सुंदर की खूब तारीफ हो रही है, क्योंकि वह 1329 दिनों बाद भारत के लिए टेस्ट मैच खेल रहे है। 

Washington Sundar का धांसू कमबैक, 3 विकेट लेकर कीवी बैटर्स को बनाया अपना शिकार

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग-11 में कप्तान रोहित ने तीन अहम बदलाव किए। दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल की वापसी हुई। उनके अलावा आकाशदीप और वॉशिंगटन सुंदर को भी जगह मिली। लंबे समये बाद टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद सुंदर ने दूसरे सेशन में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को इंप्रेस किया।

बता दें कि वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मुकाबला साल 2021 में इंग्लैंड टीम के भारत दौरे पर खेला था। उसके बाद उन्हें कोई मौका नहीं मिला, लेकिन रणजी में उनके प्रदर्शन के बाद उन्होंने फिर टेस्ट टीम में वापसी की। पुणे टेस्ट मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने रचिन रविंद्र को अपनी शानदार ऑफ स्पिन गेंद पर बोल्ड किया तो उन्होंने 1329 दिन के बाद अपना पहला विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: Ind vs Nz Playing 11: टीम इंडिया ने क्यों अपनी प्लेइंग-11 में किए बड़े बदलाव? कप्तान रोहित ने जीत के लिए खेला ‘मास्टर स्ट्रोक’

Washington Sundar ने रचिन के बाद टॉम को किया बोल्ड

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की पारी के 60वें ओवर की पहली गेंद पर वॉशिंटन सुंदर ने रचिन रविंद्र को बोल्ड किया। रचिन सुंदर की टर्न भरी गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद उनके बैट और पैड के बीच से विकेट ले उड़ी। रचिन इस दौरान हक्के-बक्के रह गए, क्योंकि वह टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद कर रहे थे। सुंदर सिर्फ यही नहीं रुके फिर उन्होंने टॉम ब्लंडेल को अपना अगला शिकार बनाया।

सुंदर ने इसके बाद बलखाती हुई गेंद पर ब्लेंडल को बोल्ड किया। इस दौरान टॉम ब्लेंडल सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। सुंदर ने रचिन रविंद्र और डेरिल मिचेल के बीच चौथे विकेट की साझेदारी को तोड़ा। इस दौरान रविंद्र 65 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। बीसीसीआई ने रचिन रविंद्र और टॉम को आउट करने की वीडियो को एक्स पर शेयर किया है।