Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India में कौन कर सकता है रोहित-कोहली को रिप्लेस? पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने लिए इन तीन युवा प्लेयर्स के नाम

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो भविष्य में भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं। जाफर ने बताया कि यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल उनको तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी नजर आते हैं जो फ्यूचर में विराट और रोहित के बाद टीम इंडिया को आगे लेकर जा सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 22 Jul 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Rohit Sharma- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली और रोहित शर्मा का इंटरनेशनल क्रिकेट में कद काफी बढ़ा है। इन दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, जिनको तोड़ने के लिए किसी भी बैटर को चमत्कारिक खेल दिखाना होगा। हालांकि, भारतीय टीम इन दिनों बदलाव के दौर से गुजर रही है।

भारतीय सेलेक्टर्स ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए कोहली और रोहित को रिप्लेस करने के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका देना शुरू कर दिया है, जिसकी शुरुआत टी-20 फॉर्मेट से की गई है। इस बीच, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं, जो फ्यूचर में कोहली और रोहित की जगह भारतीय टीम में ले सकते हैं।

कौन कर सकता है कोहली-रोहित को रिप्लेस?

वसीम जाफर ने जियो सिनेमा के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह भविष्य में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और साई सुदर्शन ले सकते हैं। उन्होंने कहा, "एक यशस्वी जायसवाल, जिनको मैं तीनों फॉर्मेट के प्लेयर के तौर पर देखता हूं। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और वहीं टेस्ट क्रिकेट का भी यशस्वी ने दमदार आगाज किया है। शुभमन गिल मेरे हिसाब से दूसरे वो नाम होंगे। अगर हम सिर्फ बल्लेबाजी की बात करें, तो मैं इन दोनों खिलाड़ियों को कोहली-रोहित के बाद भारतीय टीम को आगे लेकर जाते हुए देखता हूं।"

साई सुदर्शन में भी है दमखम

वसीम जाफर ने साई सुदर्शन के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "साई सुदर्शन वो खिलाड़ी हैं, जो मुझे काफी पसंद आए हैं। वह जिस तरह से आईपीएल में खेले, वो लाजवाब था। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान-ए के खिलाफ भी एमर्जिंग टीम के टूर्नामेंट में शतक जमाया। ऐसे में मुझे लगता है कि वह भविष्य में बहुत अच्छे खिलाड़ी बन सकते हैं।"