Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्‍ट्रेलिया की महिला बैटर ने टूटे बल्‍ले से जड़ दिया लंबा छक्‍का, WBBL 2023 में रिकॉर्ड तोड़ शतक भी ठोका, देखें वीडियो

ब्रिस्‍बेन हीट की महिला बल्‍लेबाज ग्रेस हैरिस ने महिला बिग बैश लीग में टूटे बल्‍ले से छक्‍का जड़कर चर्चा बटोरी। ग्रेस ने पर्थ स्‍कॉर्चर्स के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ शतक भी ठोका। ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। उल्‍लेखनीय है कि ग्रेस हैरिस ने डब्‍ल्‍यूबीबीएल इतिहास में भारतीय महिला बैटर स्‍मृति मंधाना और एश्‍ली गार्डनर का रिकॉर्ड तोड़ा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 22 Oct 2023 01:32 PM (IST)
Hero Image
ग्रेस हैरिस ने टूटे बल्‍ले से छक्‍का जमा दिया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ब्रिस्‍बेन हीट की महिला बैटर ग्रेस हैरिस ने रविवार को महिला बिग बैश लीग में पर्थ स्‍कॉर्चर्स के खिलाफ टूटे बल्‍ले से छक्‍का जड़कर चर्चा बटोरी है। यह मुकाबला नॉर्थ सिडनी ओवल में खेला जा रहा था। इसी दौरान हैरिस ने रिकॉर्ड तोड़ शतक भी ठोका।

पर्थ स्‍कॉर्चर्स की तेज गेंदबाज पिएपा क्‍लेरी पारी का 13वां ओवर डाल रही थी। ओवर की दूसरी गेंद का सामना करने से पहले हैरिस ने टीम के साथियों से कहा कि उनका बल्‍ला टूट गया है तो नया बल्‍ला लाकर दें। हालांकि, डगआउट से तुरंत हैरिस को बल्‍ले की मदद नहीं मिल सकी, जिसकी वजह से उन्‍होंने खेलना जारी रखा।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हैरिस का वीडियो हुआ वायरल

ग्रेस हैरिस ने दूसरी गेंद पर वाइड लांग ऑन की दिशा में लंबा छक्‍का जमा दिया। गेंद का जब संपर्क हुआ तो बल्‍ला दो टुकड़ों में टूट गया। ग्रेस हैरिस के हाथ में बैट का हैंडल रह गया जबकि दूसरा हिस्‍सा मिडविकेट की दिशा में जाकर गिरा।

हालांकि, ग्रेस हैरिस के शॉट में इतना दम था कि गेंद छक्‍के के लिए चली गई। इस घटना को देख कोई अपनी हंसी नहीं रोक पाया। वैसे, नए बल्‍ले की मांग के समय ग्रेस हैरिस ने जो कहा, वो भी फैंस को काफी रास आया। हैरिस ने कहा, ''मैं इसी से खेल लूंगी। कोई दिक्‍कत नहीं। मैं इस टूटे बल्‍ले के साथ भी शॉट जमा दूंगी।'' हैरिस ने ऐसा करके दिखाया।

Grace Harris had a broken bat, and this is how it played out:

"Hey guys, I need a new bat!"

"Stuff it, I'll still hit it!"

And then Harris hits it for SIX! #WBBL09 @SportsCenter #SCTop10 pic.twitter.com/ZI9JUnAyyl— 7Cricket (@7Cricket) October 22, 2023

हैरिस ने इस ओवर में एक छक्‍का जमाने के अलावा एक चौका भी जमाया। क्‍लेरी के ओवर में 17 रन खर्च हुए। स्‍कॉर्चर्स की गेंदबाज ने तीन ओवर में 14.30 की इकॉनमी रेट से 43 रन खर्च किए। वह अपनी टीम की सबसे महंगी गेंदबाज रहीं।

यह भी पढ़ें: क्या एक्शन की वजह से इंजर्ड होते हैं बुमराह? यॉर्कर पर महारत कैसे हासिल की? बचपन में मां को किस बात की थी टेंशन?

स्‍मृति मंधाना का टूटा रिकॉर्ड

ग्रेस हैरिस ने केवल 59 गेंदों में 12 चौके और 11 छक्‍के की मदद से नाबाद 136 रन बनाए। उन्‍होंने 230.51 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। ब्रिस्‍बेन हीट ने टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर 229/7 बनाया।

इस दौरान ग्रेस हैरिस ने स्‍मृति मंधाना और एश्‍ली गार्डनर का रिकॉर्ड तोड़ा। ग्रेस हैरिस महिला बिग बैश लीग इतिहास में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज बन गई हैं। स्‍मृति मंधाना और एश्‍ली गार्डनर ने 114 रन की पारी खेली थी। हैरिस ने इस रिकॉर्ड को तोड़ डाला।