Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG VIDEO: इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ को टक्कर देने के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर, बल्ला छोड़ स्पेशल तैयारी करते नजर आए गिल-जडेजा

Ind vs Eng Test भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने एक वीडियो अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर की है जिसमें रोहित शर्मा शुभमन गिल और केएल राहुल समेत खिलाड़ियों को बस से उतरते हुए देखा जा रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 23 Jan 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 1st Test Video: इंग्लैंड को टक्कर देने के लिए भारतीय टीम तैयार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs England Video: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होगा।

इस टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने एक वीडियो अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर की है, जिसमें रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल समेत खिलाड़ियों को बस से उतरते हुए देखा जा रहा है। इसके साथ ही बीसीसीआई द्वारा जारी की गई वीडियो में भारतीय टीम के खिलाड़ी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे है।

IND vs ENG 1st Test Video: इंग्लैंड को टक्कर देने के लिए भारतीय टीम तैयार

दरअसल, इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम हैदराबाद में चार दिनों तक चलने वाले ट्रेनिंग कैंप लगाया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन की शुरुआत फील्डिंग ड्रिल के साथ की। इसके बाद शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा बल्ला छोड़कर स्पेशल तैयारी करते हुए नजर आए।

वहीं, यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा नेट्स में पसीना बहाते हुए नजर आए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव गेंदबाजी करते वक्त शानदार लय में दिखे।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: Rahul Dravid ने KL Rahul के बारे में दी बड़ी अपडेट, बोले- 'वो टेस्‍ट सीरीज में इस तरह नहीं खेलेगा...'

IND vs ENG Test: शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बाहर हो गए हैं। किंग कोहली पर्सनल कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया क हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनकी जगह कौन लेगा, इसका बीसीसीआई ने अभी तक एलान नहीं किया है। हालांकि, रेस में रजत पाटीदार और सरफराज खान का नाम सबसे आगे हैं।

IND vs ENG: केएल राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपिंग

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ये स्पष्ट कर दिया है कि केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। द्रविड़ ने कहा कि विकेटकीपर के लिए दो खिलाड़ियों को मौका दिया है। केएल राहुल की जगह केएस भरत को विकेटकीपिंग के लिए मौका मिलने की ज्यादा संभावनाएं हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी।