Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG VIDEO: Virat Kohli का वो फील्डिंग एफर्ट, जिसने अफगानिस्तान की जीत को किया हार में तब्दील; वीडियो देख आपके भी उड़ जाएंगे होश

35 साल की उम्र में विराट कोहली ने बाउंड्री लाइन पर हैरतअंगेज फील्डिंग एफर्ट 17वें ओवर में करके दिखाया। वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर करीम जन्नत ने हवा में शॉट खेला और पहली नजर में शॉट को देखकर लगा कि गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाकर ही गिरेगी। हालाकि विराट ने अद्भुत फील्डिंग करते हुए सिक्स की तरफ जाती हुई बॉल को छलांग लगाते हुए मैदान के अंदर फेंक दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 18 Jan 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: विराट कोहली ने बाउंड्री लाइन पर की लाजवाब फील्डिंग।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG 3rd T20) के बीच टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे रोमांचक मैच खेला गया। दो सुपर ओवर में लड़ाई लड़ने के बाद रोहित की पलटन के हाथ ऐतिहासिक जीत लगी।

रोहित शर्मा ने तूफानी शतक जमाया, तो सुपर ओवर में रवि बिश्नोई ने अपनी घूमती गेंदों से जादू बिखेरा। हालांकि, अफगानिस्तान की जीत को हार में तब्दील करने का काम विराट कोहली (Virat Kohli) ने बाउंड्री लाइन पर किया।

सुपरमैन कोहली ने बचाया मैच

35 साल की उम्र में विराट कोहली ने बाउंड्री लाइन पर हैरतअंगेज फील्डिंग एफर्ट 17वें ओवर में करके दिखाया। वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर करीम जन्नत ने हवा में शॉट खेला और पहली नजर में शॉट को देखकर लगा कि गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाकर ही गिरेगी। हालाकि, बाउंड्री लाइन पर विराट ने अद्भुत फील्डिंग करते हुए सिक्स की तरफ जाती हुई बॉल को छलांग लगाते हुए मैदान के अंदर फेंक दिया।

- King Kohli immensely contributed in the field. 🫡pic.twitter.com/DJOTfO6EVN— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) January 17, 2024

जंप करते हुए कोहली जमीन से काफी ऊपर थे और उन्होंने जिस तरह से गेंद को अंदर की तरफ फेंका, उससे देखकर हर कोई उनका कायल हो गया। सोशल मीडिया पर विराट के इस फील्डिंग एफर्ट की जमकर तारीफ हो रही है। कोहली अगर इस सिक्स को नहीं रोकते, तो शायद अफगानिस्तान बिना सुपर ओवर खेले ही मैच को अपने नाम कर लेता।

यह भी पढ़ें'हर किसी को खुश नहीं रख सकता...' T20 World Cup 2024 के टीम सेलेक्शन को लेकर बड़ी बात कह गए कप्तान Rohit Sharma

बल्ले फ्लॉप रहे कोहली

विराट कोहली ने फील्डिंग में अपना पूरा योगदान दिया, लेकिन वह अपने होम ग्राउंड पर बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे। किंग कोहली टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। फरीद अहमद की गेंद को कोहली ने जोर से पुल करने का प्रयास किया, लेकिन विराट बॉल की गति से गच्चा खा गए और गेंद को हवा में खेल बैठे। इब्राहिम जदरान ने बिना कोई गलती किए कैच को पूरा किया और कोहली को गोल्डन डक पर चलता किया।