Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WBBL में हरमनप्रीत कौर,शेफाली वर्मा को नहीं मिला खरीदार, स्मृति मंधाना सहित 6 स्टार क्रिकेटर दिखाएंगी जलवा

विमंस बिग बैश लीग के अगले सीजन के लिए ड्राफ्ट में कुछ हैरान करने वाली खबरें रहीं। भारतीय टीम की कप्तान और तूफानी बल्लेबाज को किसी ने नहीं खरीदा। उनके अलावा शेफाली वर्मा ऋचा घोष जैसी तूफानी बल्लेबाज भी ड्राफ्ट में खाली हाथ रहीं। टीम इंडिया की उप-कप्तान स्मृति मंधाना इस सीजन में खेलेंगी और उनके अलावा पांच भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 01 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
हरमनप्रीत कौर को WBBL में नहीं मिला खरीदार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में विमंस बिग बैश लीग शुरू हो रही है। इस सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ी चुन लिए हैं जिसमें भारत की छह स्टार महिला क्रिकेटर शामिल हैं। भारतीय टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर लीग में अपना जलवा बिखरेंगी। हैरानी की बात ये है कि टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को किसी ने नहीं खरीदा है।

डब्ल्यूबीबीएल का अगला सीजन 27 अक्तूबर से शुरू हो रहा है। पहला मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच होगा। इससे पहले यूएई में आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा जो तीन से 20 अक्तूबर के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- हरमनप्रीत कौर और सरबजोत सिंह ने वेदांता दिल्‍ली हाफ मैराथन 2024 रेस डे की नई टी की लांच

यास्तिक, हेमलता का डेब्यू

मंधाना के अलावा भारत की टॉप ऑर्डर बल्लेबाज डायलान हेमलता भी इस लीग में खेलती हुई दिखाई देंगी। उन्हें पर्थ स्क्रोचर्स ने खरीदा है। हेमलता पहली बार इसी लीग में हिस्सा लेंगी। वहीं विकेटकीपर यास्तिक भाटिया भी इस लीग में अपना डेब्यू करेंगी। उन्हें मेलबर्न स्टार्स ने खरीदा है। इस टीम में दीप्ति शर्मा भी हैं।

भारत की ऑलराउंडर शिखा पांडे ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलेंगी। अपनी धारदार गेंदबाजी से वह टीम को ताकत देंगी। उनकी तूफानी बैटिंग भी टीम के लिए काफी काम आ सकती है। पांडे भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए वह पहले से ही टीम के साथ होंगी। ब्रिस्बेन हीट में जेमिमा रोड्रिग्स भी हैं।

हरमनप्रीत को नहीं मिली जगह

भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए लंबे समय तक खेलने वाली हरमनप्रीत को फ्रेंचाइजी ने खरीदना चाहा था लेकिन बाद में पीछे हट गईं। हरमनप्रीत के अलावा शेफाली वर्मा, ऋचा घोष को किसी ने नहीं खरीदा है। ये दोनों भी अपनी तूफानी बैटिंग के लिए मशहूर हैं,लेकिन फिर भी ड्राफ्ट में दोनों खाली हाथ रहीं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का एलान, पहले खिताब के लिए होगी जोर आजमाइश, हरमनप्रीत को मिली कमान