Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL T20: वेस्ट दिल्ली लायंस के ओनर बोले- नतीजे आते जाते रहेंगे, हम एक परिवार हैं और वैसे ही खेलेंगे

वेस्ट दिल्ली लायंस को भले ही अपने हालिया मैचों में चुनौतियों का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के मालिक डॉ राजन चोपड़ा टीम को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। टीम के आशाजनक प्रदर्शन न करने के बावजूद भी उन्हें इस बात से काफी तसल्ली है कि दिल्ली के खिलाड़ी अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 के मंच पर चमक रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
डॉ राजन चोपड़ा हैं वेस्ट दिल्ली लायंस के ओनर।

 दिल्ली, 1 सितंबर: वेस्ट दिल्ली लायंस को भले ही अपने हालिया मैचों में चुनौतियों का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के मालिक डॉ राजन चोपड़ा टीम को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। टीम के आशाजनक प्रदर्शन न करने के बावजूद भी उन्हें इस बात से काफी तसल्ली है कि दिल्ली के खिलाड़ी अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 के मंच पर चमक रहे हैं।

अब तक जीते हैं 2 मुकाबला

शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 ने वेस्ट दिल्ली लायंस को 6 विकेट से हरा दिया। हालांकि, शुक्रवार को टीम ने डीएलएस पद्धति के माध्यम से दिल्‍ली सुपरस्‍टार्स को हराया था, लेकिन मौजूदा लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम जीत की लय बरकरार नहीं रख पा रही है और अब तक पूरे सीजन में केवल 2 ही मैच जीत सकी है।

खिलाड़ी मेरे लिए परिवार की तरह

वेस्ट दिल्ली लायंस टीम के मालिक डॉ राजन चोपड़ा ने कहा कि, "टीम के लिहाज से पिछले कुछ गेम कठिन रहे हैं, लेकिन दिल्ली के सभी खिलाड़ी मेरे लिए एक परिवार की तरह हैं। मुझे इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता की कौन सी टीम मैच जीत रही है, अच्छी बात यह है दिल्ली के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह मेरे लिए एक परिवार की तरह हैं और मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ हैं।"

डॉ राजन चोपड़ा ने टीम को संदेश देते हुए कहा कि, "जीत हार अपनी जगह है, आप लोग परिणाम की चिंता किए बिना मैदान पर अपना शत प्रतिशत देने पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने अपने खिलाड़ियों को उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन की परवाह किए बिना निडर होकर एक टीम के रूप में खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।"

खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दें

उन्होंने कहा," एक मालिक के रूप में मैं खिलाड़ियों को केवल अपना 100 प्रतिशत देने की सलाह देता हूं, परिणाम चाहे कुछ भी हो। मैं हमेशा उन्हें यही सलाह देता हूं कि बिना डरे एक टीम बनकर खेलो, आज नहीं तो कल सफलता निश्चित मिलेगी।"

फिलहाल वेस्ट दिल्ली रविवार को ईस्ट दिल्ली राइडर्स से मुकाबले की तैयारी में जुटी है। डॉ. राजन चोपड़ा ने अपनी टीम की क्षमताओं पर भरोसा जताते हुए कहा कि, "आने वाले खेलों में हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ देंगे, हमारा ध्यान नतीजों पर नहीं बल्कि खेलों पर है। हम एक परिवार हैं और परिवार की तरह ही लड़ेंगे।"

ये भी पढ़ें: DPL T20: Priyansh Arya 'अब हर जुबां पर होगा नाम'..., दिल्‍ली प्रीमियर लीग में खोला शतक का खाता; स्‍ट्राइक रेट ने उड़ाए होश

वेस्ट दिल्ली लायंस टीम

रितिक शौकीन, नवदीप सैनी, देव लाकड़ा, दीपक पुनिया, शिवांक वशिष्ठ, अखिल चौधरी, आयुष डोसेजा, कृष यादव, अनमोल शर्मा, जुगल सैनी, अंकित राजेश कुमार, विवेक यादव, आर्यन दलाल, मसाब आलम, एकांश डोबाल , शिवम गुप्ता, योगेश कुमार, सूर्यकांत चौहान, तिशांतडाबला, अब्राहिम अहमद मसूदी।

ये भी पढ़ें: DPL T20: रोमांचक मुकाबले में नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने वेस्ट दिल्ली लायंस को 7 विकेट से रौंदा