Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI ने AUS के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए किया टीम का एलान, मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्‍लेबाज को किया बाहर

वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अपने स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी है। शिमरोन हेटमायर को बाहर कर दिया गया है। कैरेबियाई टीम में ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर और काइल मेयर्स की वापसी हुई है। ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 2 फरवरी से शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच 9 फरवरी से टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत होगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 11 Jan 2024 12:49 PM (IST)
Hero Image
शिमरोन हेटमायर को सीमित ओवर स्‍क्‍वाड से बाहर किया गया (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अपने स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी है। कैरेबियाई टीम ने सीमित ओवर सीरीज से मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्‍लेबाज शिमरोन हेटमायर को बाहर का रास्‍ता दिखाया है।

जेसन होल्‍डर और काइल मेयर्स को टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया है जबकि दोनों ने टेस्‍ट टीम से अपना नाम वापस लिया था क्‍योंकि टी20 फ्रेंचाइजी अनुबंध को प्राथमिकता दी थी। होल्‍डर और मेयर्स वनडे टीम का हिस्‍सा नहीं हैं। ब्रेंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड को टी20 टीम में लौटने से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली है।

दो खिलाड़‍ियों को मिल सकता है डेब्‍यू का मौका

शाई होप के नेतृत्‍व वाली वनडे टीम में दो खिलाड़‍ियों को संभवत: डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। इसमें ग्रेनाडा के टॉप-ऑर्डर बैटर टेडी बिशप और गयाना के विकेटकीपर बैटर टेविन इमलाख का नाम शामिल हैं। ये दोनों खिलाड़ी टेस्‍ट स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा भी हैं। ऑलराउंडर्स जस्टिन ग्रीव्‍स और कावेम हॉज व लेग स्पिनर हेडन वॉल्‍श जूनियर को वापस बुलाया गया है।

हेटमायर फॉर्म को तरसे

वनडे में 32.23 की औसत रखने वाले हेटमायर पिछले कुछ समय से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वो इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 1 और 2 रन बना सके थे। इसके बाद वनडे सीरीज में वो 32,0 और 12 रन बना सके थे।

प्रमुख चयनकर्ता का बयान

डेसमंड हेंड ने कहा- इंग्‍लैंड में सीरीज जीतने के बाद हमें अपनी वनडे टीम से ऑस्‍ट्रेलिया में काफी प्रतिस्‍पर्धी होने की उम्‍मीद है। हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने कुछ समय में काफी प्रभावित किया और कुछ खिलाड़‍ी टीम में वापसी कर रहे हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि प्रभाव बनाएंगे।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर ध्‍यान दें तो आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिहाज से महत्‍वपूर्ण हैं। हमें उम्‍मीद है कि टीम शानदार प्रदर्शन करके आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी करेगी। हमारी लगातार कोशिश सुधार करके प्रमुख टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने की है।

सीरीज का कार्यक्रम

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच क्रमश: 2,4 और 6 फरवरी हो खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों देशों के बीच 9, 11 और 13 फरवरी को तीन टी20इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

वेस्‍टइंडीज का वनडे स्‍क्‍वाड

शाई होप (कप्‍तान), अल्‍जारी जोसेफ, एलिक एथानाजे, टेडी बिशप, केसी कार्थी, रोस्‍टन चेस, मैथ्‍यू फोर्डे, जस्टिन ग्रीव्‍स, कावेम हॉज, टेविन इमलाख, गुडाकेश मोती, केजोर्न ओटली, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस और हेडन वॉल्‍श जूनियर।

वेस्‍टइंडीज का T20I स्‍क्‍वाड

रोवमैन पॉवेल (कप्‍तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्‍स, रोस्‍टन चेस, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड और ओशाने थॉमस।