Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का एलान, 2 साल बाद संन्यास लेकर लौटी दिग्गज बल्लेबाज को मिली जगह

संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 15 खिलाड़ी चुन ली हैं। इस टीम में दो साल पहले संन्यास लेने वाली पूर्व कप्तान को जगह मिली है। उन्होंने पिछले ही महीने संन्यास से वापसी की थी। वेस्टइंडीज ने 2016 में ये खिताब जीता था लेकिन इसके बाद दोबारा विजेता नहीं बन सकी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की जगह यूएई शिफ्ट किए गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व विजेता वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। हेले मैथ्यूज की कप्तानी में चुनी कई इस टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। टीम की सबसे बड़ी बात तूफानी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान डिएंड्रा डोटिन की वापसी है।

वेस्टइंडीज ने साल 2016 में इस खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद ये टीम दोबारा विश्व विजेता नहीं बना सकी है। मैथ्यूज की कप्तानी में वेस्टइंडीज इस खिताब को उठाना चाहेगी। टीम को ग्रुप-बी में बांग्लादेश, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और साउथ अफ्रीका के ग्रुप में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Women's T20 World Cup 2024: टी20 विश्‍व कप के लिए इंग्‍लैंड टीम का एलान, फ्रेया केम्प और बेस हीथ को मिली जगह

डोटिन ने ले लिया था संन्यास

डोटिन इस टीम की अहम कड़ी होंगी। अपनी तूफानी बल्लेबाज के लिए मशहूर इस बल्लेबाज ने दो साल पहले संन्यास का एलान कर दिया था। लेकिन वापसी करते हुए उन्होंने टीम में जगह बनाई। डोटिन ने टीम में खराब माहौल की शिकायत की थी और इसलिए संन्यास का एलान कर दिया था। पिछले महीने उन्होंने वापसी का एलान किया और अब तीन से 20 अक्टूबर के बीच होने वाले टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाने की कोशिश करेंगी।

ऐसा है विंडीज का शेड्यूल

वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच चार अक्टूबर को खेलेगी। इस टीम के सामने होगी साउथ अफ्रीका जो अपने पहले खिताब की रेस में है। एक दिन बाद यानी छह तारीख को विंडीज का सामना स्कॉटलैंड से होगा। 10 तारीख को ये टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। इसके बाद टीम चार दिन आराम करेगी और पांचवें दिन यानी 15 तारीख को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी।

वेस्टइंडीज की टीम

हेले मैथ्यूज (कप्तान), शेमाइन कैंपबेल (उप-कप्तान), आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, नेरिसा क्रॉफ्टन, डिएंड्रा डोटिन, एफी फ्लेचर, शिनेले हेनरी, जैदा जेम्स, कियाना जोसेफ, मैंडी मंगरू, अशमिनी मुनिसर, शेडियन नेशन, करिश्मा रामहरैक, स्टेफनी टेलर

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का एलान, पहले खिताब के लिए होगी जोर आजमाइश, हरमनप्रीत को मिली कमान