Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हार्दिक की युवा पलटन ने कटाई नाक, वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास, T20I के इतिहास में पहली बार किया यह कारनामा

फ्लोरिडा के मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम ने नया इतिहास लिख दिया। पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में कैरेबियाई टीम ने हार्दिक की युवा पलटन को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर भारतीय बैटिंग ऑर्डर पहले बुरी तरह से फ्लॉप रहा तो इसके बाद रही-सही कसर गेंदबाजों ने पूरी कर दी। ब्रेंडन किंग ने 85 रन की नाबाद पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 14 Aug 2023 12:59 AM (IST)
Hero Image
IND vs WI: वेस्टइंडीज ने पांचवें टी-20 मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। फ्लोरिडा के मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम ने नया इतिहास लिख दिया। पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में कैरेबियाई टीम ने हार्दिक की युवा पलटन को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर भारतीय बैटिंग ऑर्डर पहले बुरी तरह से फ्लॉप रहा, तो इसके बाद रही-सही कसर गेंदबाजों ने पूरी कर दी।

वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत को पांचवें टी-20 मैच में पटखनी देने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम करते हुए इतिहास रचा। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब कैरेबियाई टीम ने भारत को धूल चटाई है। एक या दो खिलाड़ी को छोड़कर हार्दिक की युवा सेना पूरी सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

ब्रेंडन किंग ने मचाई तबाही

वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेंडन किंग ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। किंग ने निर्णायक मुकाबले में शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों पर हावी नजर आए। कैरेबियाई बल्लेबाज ने 55 गेंदों पर 85 रन की आतिशी पारी खेली और टीम को यादगार जीत दिलाकर लौटे। किंग को निकोलस पूरन का भी अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी निभाई। पूरन और किंग के आगे भारतीय बॉलिंग अटैक पूरी तरह से बेबस नजर आया। पूरन ने 35 गेंदों पर 47 रन की शानदार पारी खेली।

सिर्फ सूर्या के बल्ले से निकले रन

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौटे। वहीं, तिलक वर्मा अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 27 रन बनाकर चलते बने। संजू सैमसन ने बल्ले से एकबार फिर निराश किया और सिर्फ 13 रन ही बना सके। कप्तान हार्दिक पांड्या के खाते में 14, तो अक्षर ने 13 रन का योगदान दिया।

हालांकि, एक छोर से सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सूर्या ने पारी को संभालने के साथ-साथ खुलकर शॉट्स लगाए और 45 गेंदों पर 61 रन की तेज तर्रार पारी खेली। सूर्या की पारी की बदौलत टीम इंडिया स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 165 रन लगाने में सफल रही।