Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में जबरदस्‍त बवाल, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए मजबूरी में 7 नए चेहरों को किया टीम में शामिल

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए अपने स्‍क्‍वाड में मजबूरी में सात नए खिलाड़‍ियों को शामिल करना पड़ा। जेसन होल्‍डर और काइल मेयर्स जैसे दिग्‍गज नामों ने टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। क्रैग ब्रेथवेट गैरअनुभवी टीम का नेतृत्‍व करेंगे। तेज गेंदबाज अल्‍जारी जोसेफ टीम में उप-कप्‍तान की भूमिका निभाएंगे।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 21 Dec 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर वेस्‍टइंडीज की कप्‍तानी करेंगे क्रैग ब्रेथवेट

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए मजबूरी में सात नए खिलाड़‍ियों को शामिल किया क्‍योंकि बड़े नाम जैसे जेसन होल्‍डर और काइल मायर्स ने अपना नाम वापस ले लिया है। क्रैग ब्रेथवेट ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर वेस्‍टइंडीज टीम की अगुवाई करेंगे। अल्‍जारी जोसेफ टीम के उप-कप्‍तान होंगे।

वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में 17 जनवरी से शुरू होगा। वेस्‍टइंडीज की 15 सदस्‍यीय टीम में सात नए चेहरे हैं- जकारी मैकास्‍की, विकेटकीपर टेविन इमलाख, ऑलराउंडर्स जस्टिन ग्रीव्‍स, कावेम हॉज, केविन सिंक्‍लेयर और तेज गेंदबाजों अकीम जॉर्डन व शमर जोसेफ को शामिल किया है।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज की धरती पर अंग्रेजों का घमंड हुआ चकनाचूर, कैरेबियाई टीम ने 25 साल का सूखा खत्‍म करके किया बड़ा कारनामा

महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों के बिना खेलेगी कैरेबियाई टीम

जेसन होल्‍डर और काइल मायर्स ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज क्रिकेट द्वारा प्रस्‍तावित केंद्रीय अनुबंध से खुद को बाहर किया था। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान यह खिलाड़ी आईएलटी20 और एसए20 में हिस्‍सा लेंगे।

प्रमुख चयनकर्ता डेसमेंड हेंस ने स्‍वीकार किया कि कुछ महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों की अनुपस्थिति से प्रभाव पड़ेगा, लेकिन उनका मानना है कि चयनित खिलाड़‍ियों में दमदार प्रदर्शन करने की क्षमता है।

हेंस ने क्‍या कहा

कुछ महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी से स्‍क्‍वाड पर प्रभाव पड़ेगा। हालांकि, हमारा लाल गेंद का कार्यक्रम पिछले कुछ सालों से अच्‍छी तरह काम कर रहा है, जिसने देशभर से अलग-अलग अलग प्रतिभाऐ पाई। चयनकर्ता खिलाड़‍ियों को टेस्‍ट क्रिकेट में अपनी उपयोगिता साथ करने का मौका मिलेगा। ऑस्‍ट्रेलिया हमेशा से चुनौती है, लेकिन हमें अपनी टीम पर भरोसा है।

यह भी पढ़ें: Rovman Powell पर राजस्थान रॉयल्स ने की पैसों की बारिश, ऑक्शन में नीलाम होने वाले बने पहले खिलाड़ी

वेस्‍टइंडीज का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड

क्रैग ब्रेथवेट (कप्‍तान), अल्‍जारी जोसेफ, तेजनारायण चंद्रपॉल, कर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्‍स, जोशुआ डी सिल्‍वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमार रोच, केविन सिंक्‍लेयर, टेविन इमाख, शमर जोसेफ और जाकारी मैक्‍कास्‍की।