Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए कर दिया अपनी Playing 11 का एलान, जानें किसे मिला मौका

इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच गुरुवार से तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट नॉटिंघम में खेला जाएगा। कैरेबियाई टीम ने बुधवार को दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। मेहमान टीम को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 114 रन के अंतर से शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। वेस्‍टइंडीज की कोशिश दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:50 PM (IST)
Hero Image
वेस्‍टइंडीज ने अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच गुरुवार से नॉटिंघम में दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम ने बुधवार को दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान कर दिया है।

याद दिला दें कि वेस्‍टइंडीज को इंग्‍लैंड के हाथों पहले टेस्‍ट में एक पारी और 114 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बावजूद कैरेबियाई टीम ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

क्रैग ब्रेथवेट के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की कोशिश दूसरा टेस्‍ट जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी। कैरेबियाई कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट ने बताया कि तेज गेंदबाज शमार जोसेफ फिट हैं और दूसरे टेस्‍ट में खेलने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट मैच से पहले बदल जाएगा ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड का नाम, इस दिग्गज क्रिकेटर को मिलेगा यह सम्मान

वेस्‍टइंडीज करेगा पलटवार

वेस्‍टइंडीज के विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्‍वा ने दूसरे टेस्‍ट से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर इंग्‍लैंड ने मेहमान टीम को हल्‍के में लेने की कोशिश की तो यह उनका नुकसान होगा।

वेस्‍टइंडीज की प्‍लेइंग 11

क्रैग ब्रेथवेट (कप्‍तान), एलिक अथानजे, जोशुआ डा सिल्‍वा, कावेम हॉज, जेसन होल्‍डर, अल्‍जारी जोसेफ, शमार जोसेफ, मिकाइल लुईस, कर्क मैकेंजी, गुडाकेश मोती और जायडेन सील्‍स।

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11

बता दें कि इंग्‍लैंड ने मंगलवार को ही दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी थी। लॉर्ड्स टेस्‍ट के बाद संन्‍यास लेने वाले जेम्‍स एंडरसन की जगह मार्क वुड को शामिल किया गया है। इंग्‍लैंड ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में केवल एक यही बदलाव किया है।

इंग्‍लैंड स्‍क्‍वाड - बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्‍स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर।

यह भी पढ़ें: James Anderson को संन्‍यास के तुरंत बाद मिली नई जिम्‍मेदारी, इंग्लिश गेंदबाजों के भविष्‍य संवारने का मिला मौका